Thursday, 4 August 2022

Mumbai: 1400 करोड़ रुपए का 700 किग्रा से ज्यादा मादक पदार्थ मेफेड्रोन जब्त, 5 लोग अरेस्ट

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में 1400 करोड़ रुपए कीमत का 700 किलोग्राम से ज्यादा मादक पदार्थ मेफेड्रोन (Mephedrone) जब्त किया किया गया है और इस मामले में 5 लोगों को अरेस्ट किया गया है. मुंबई पुलिस ने पालघर जिले के नालासोपारा में एक दवा निर्माण इकाई पर छापेमारी के बाद 1400 करोड़ रुपए कीमत का 700 किलोग्राम से ज्यादा मेफेड्रोन जब्त किया है और इस सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.


मुंबई पुलिस के अधिकार ने बताया कि मुंबई अपराध शाखा के मादक पदार्थ रोधी प्रकोष्ठ (एएनसी) ने इकाई पर छापेमारी की. उन्होंने कहा, विशिष्ट सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई. एएनसी के एक दल ने परिसर में छापेमारी की और उस दौरान वहां प्रतिबंधित दवा मेफेड्रोन बनाए जाने की बात सामने आई 


अधिकारी ने कहा, मुंबई से 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि एक व्यक्ति को नालासोपारा में पकड़ा गया. उन्होंने बताया कि यह हाल के दिनों में शहर की पुलिस द्वारा मादक पदार्थों की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है.


‘मेफेड्रोन’ को ‘म्याऊ म्याऊ’ या एमडी भी कहा जाता है. यह राष्ट्रीय स्वापक औषधि एवं मन: प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत प्रतिबंधित है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.