Tuesday, 16 August 2022

Mumbai : मुंबई में इमारत की छत ढहने से दो लोगों की मौत, बीएमसी ने घोषित की लेवल 1 की घटना


Mumbai : स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के दिन सोमवार को महाराष्ट्र के मुंबई (Mumbai) में एक दिल दहला देने वाले हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. मुंबई के मुलुंड (Mulund) के नाने पाड़ा में एक इमारत की छत गिरने से इलाके में सनसनी फैल गई. मलबे में दबने से दो लोगों की मौत हो गई हैं. इसकी जानकारी बृहन्मुंबई नगर निगम (Brihanmumbai Municipal Corporation) ने दी है.


बीएमसी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार नाने पाड़ा इलेक में मोती छाया इमारत में एक घर की छत गिरने से यह हादसा हुई. यह हादसा सोमवार शाम करीब 7.45 बजे हुआ. फिलहाल मृतकों की पहचान कर ली गई है. बीएमसी के अनुसार हादसे में 93 वर्षीय देवशंकर नथालाल शुक्ला और 87 वर्षीय अर्खिबेन देवशंकर शुक्ला की मौत हो गई है.

 

अस्पताल में डॉक्टर ने मृत घोषित किया

बताया जा रहा है कि मलबे से लोगों को निकालने के रेस्क्यू के दौरान दोनों को आशीर्वाद क्रिटिकल केयर अस्पताल ले जाया गया जहां रेजिडेंट मेडिकल ऑफिसर (आरएमओ) डॉ शरद ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. फिलहाल 1916 हेल्पलाइन नंबर पर अलर्ट मिलने के बाद बीएमसी के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. 


बीएमसी ने बताया लेवल 1 की घटना

बृहन्मुंबई नगर निगम (Brihanmumbai Municipal Corporation) ने इस हादसे को मकान ढहने को लेवल 1 की घटना घोषित किया है. अपने बुलेटिन में बीएमसी ने कहा कि "यह एक ग्राउंड प्लस दो मंजिला निजी इमारत है. जिसका निर्माण लगभग 20-25 साल पहले किया गया था.  

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.