Monday, 1 August 2022

भूमि घोटाले में गिरफ़्तार शिवसेना MP संजय राउत की पेशी आज, ED दफ्तर, कोर्ट, अस्पताल के बाहर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

मुंबई: मुंबई के एक ‘चॉल' के पुनर्विकास में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने शिवसेना सांसद संजय राउत को देर रात लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है. आज ईडी उन्हें सेशन कोर्ट में पेश करेगी और वहां से रिमांड पर लेने की कोशिश करेगी. इस बीच सेशंस कोर्ट और अस्पताल के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. प्रशासन ने ये तैयारी शिव सैनिकों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए की है.


मुंबई स्थित ED के दफ्तर, जेजे अस्पताल और सेशंस कोर्ट  पर पुलिस ने तकरीबन 200 पुलिसकर्मियों को तैनात किया है, ताकि किसी प्रकार का लॉ एंड ऑर्डर की समस्या ना हो सके. ईडी दफ्तर के बाहर 100 जवानों की तैनाती की गई है, जबकि जेजे अस्पताल के बाहर 50 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. सेशन कोर्ट के पास भी 50 के क़रीब पुलिस बल तैनात किए गए हैं.


बता दें कि ईडी ने कल (रविवार) को सुबह-सुबह संजय राउत के घर छापा मारा था, जो शाम चार बजे तक चला. इसके बाद ईडी ने राउत को हिरासत में ले लिया फिर उनसे रात 12 बजे तक पूछताछ करती रही और देर रात करीब 12.40 बजे राउत को गिरफ्तार कर लिया.


 बताया जा रहा है कि संजय राउत के घर से बेहिसाब नकदी बरामद की गई है. साथ ही कई दस्तावेज भी ईडी के हाथ लगे हैं.  पार्टी अपने नेता की गिरफ्तारी के खिलाफ मुंबई और अन्य शहरों में विरोध-प्रदर्शन कर रही है. पार्टी ने केंद्र सरकार पर उद्धव ठाकरे टीम को कमजोर करने के आरोप लगाए हैं.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.