Tuesday, 16 August 2022

दूध फिर ढीली कराएगा जेब, Mother Dairy और Amul ने बढ़ा दिए दाम; जानें- कितने का किया इजाफा

Mother Dairy & Amul Milk Price Hike: आम आदमी के बजट और जेब पर मंगलवार (16 अगस्त, 2022) को फिर से महंगाई की मार का तगड़ा झटका लगा। ऐसा इसलिए, क्योंकि पैकेट बंद दूध बेचने वाली दो नामी कंपनियों ने अपने दूध के दाम में फिर से इजाफे का ऐलान कर दिया।


मदर डेरी (Mother Dairy) कंपनी ने कहा कि वह बुधवार (17 अगस्त, 2022) से दूध की कीमतों में दो रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी करेगी। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, यह बढ़ोतरी मदर डेरी के सभी किस्म के दूध (वेरियंट्स) पर लागू होगी। 


इस बीच, गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (Gujarat Cooperative Milk Marketing Federation) के हवाले से समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि अमूल (Amul) के दूध ब्रांड ‘गोल्ड (Amul Gold), शक्ति (Amul Shakti) और ताजा (Amul Taza)’ की कीमतों में दो रुपए प्रति लीटर की वृद्धि की गई है।


फेडरेशन की ओर से दूध के दाम में यह बढ़ोतरी अहमदाबाद (गुजरात) दिल्ली-एनसीआर, पश्चिम बंगाल, मुंबई और अन्य सभी मार्केट्स के लिए की गई है, जहां पर अमूल अपने ताजा दूध की मार्केटिंग करता है। दूध के दामों में यह वृद्धि 17 अगस्त, 2022 से अमल में आ जाएगी।


वृद्धि पर सोशल मीडिया पर लोगों ने कैसे किया रिएक्ट?

दूध के दाम में बढ़ोतरी के ऐलान से जुड़ी खबर जैसे ही सोशल मीडिया पर लोगों को हुई, वे इस पर अपनी तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देने लगे। किसी ने केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की तो कोई इस देश हित में जरूरी कदम बताता दिखा। टि्वटर पर @ImSushanta11 के हैंडल से तंज कसते हुए कहा गया, "वेलकम टू न्यू इंडिया।" @CaptainGzb ने भी कहा- हर भारतीय के लिए यह तो अच्छी खबर है। पीएम मोदी अब इस पैसे से और विकास कर सकेंगे।


@nirajpr80300851 के हैंडल से गुस्सा जाहिर करते हुए कहा गया कि मध्यम वर्ग को जिंदा मार देना चाहिए। @PinguuJi ने कहा कि वह आज से मदर डेरी के सामान नहीं खरीदेंगे। आम आदमी से लूट की यह तो हद है। @kadityaworlds ने चुटकी लेते हुए लिखा- अब हम राष्ट्र निर्माण के लिए और योगदान कर सकेंगे। धन्यवाद पीएम नरेंद्र मोदी। हालांकि, @leosamit ने इसे देशहित में अनिवार्य कदम करार दिया। 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.