Thursday, 4 August 2022

Lucknow में हेराल्ड की बिल्डिंग में बियर की दुकान, तो मुंबई में निजी दफ्तर

दिल्ली में हेराल्ड की बिल्डिंग के अंदर बने यंग इंडियन ऑफिस के सील होने पर हंगामा मचा है। आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि लखनऊ में हेराल्ड हाउस की इमारत जिसे नेहरू मंजिल कहा जाता है उसमें बियर की दुकान खुली ।  इस इमारत में AJL का भी ऑफिस है जो बंद पड़ा है लेकिन बियर शॉप से लेकर हार्डवेयर शॉप चल रहे हैं।


पटना में झुग्गियां

पटना के दौलतगंज में भी हेराल्ड ऑफिस बनना था। लेकिन जिस जगह बनना था वहां पर झुग्गी बस्तियां हैं। हालांकि कांग्रेस का आरोप है कि जमीन पर भू माफिया ने कब्जा कर लिया है। जिस जगह कागजों में दफ्तर बनना था वहां तो झुग्गियां बनी हैं।


मुंबई में किराए पर दो फ्लोर

हेराल्ड हाउस में यंग इंडियन का दफ्तर सील होने के बाद कांग्रेस इसे बदले की कार्रवाई बता रही है। बिल्डिंग में ऊपर के दो फ्लोर एक निजी कंपनी को किराए पर दे दिया गया है जबकि नीचे के फ्लोर भी किराए पर देने की तैयारी की जा रही है। मारत को 30 साल के लीज पर दिया गया था लेकिन इसका किराया किसने वसूला इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है।


बीजेपी और कांग्रेस में आरोप- प्रत्यारोप

यंग इंडियन के दफ्तर को सील किए जाने के मुद्दे पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर रण का ऐलान किया तो जवाब में बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया है कि पूरा ड्रामा कांग्रेस के प्रथम परिवार को बचाने केलिए किया जा रहा है। संबित पात्रा के मुताबिक ये माहौल जानबूझ कर बनाया जा रहा है। संबित पात्रा ने सीधे गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि सोनिया गांधीऔर राहुल गांधी कानून और संविधान से ऊपर नहीं है और उन्हें कानून का सामना करना ही पड़ेगा। आज नहीं तो कल कानून के लंबे हाथ उनके गिरेबां तक जरूर पहुंचेंगे।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.