Monday, 29 August 2022

BMC चुनाव के लिए BJP ने कसी कमर, गणेशोत्सव पर मुंबई का दौरा करेंगे अमित शाह

महाराष्ट्र अघाडी सरकार को सत्ता से बेदखल करके एकनाश शिंदे गुट के साथ सरकार बनाने वाली बीजेपी ने अब राजधानी मुंबई में बृहन्मुंबई महानगरपालिका यानी बीएमसी के चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके मद्देनज़र केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगले हफ्ते मुंबई का दौरा करेंगे. बीजेपी के स्थानीय नेताओं ने बताया है कि अमित शाह इस दौरे पर गणेशोत्सव में हिस्सा लेंगे और बीएमसी चुनावों को देखते हुे पार्टी की रणनीति को मजबूत करने के लिए बीजेपी नेताओं के साथ बैठक करेंगे.


सीएम एकनाथ शिंदे से भी मुलाकात करेंगे अमित शाह

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक, अमित शाह हर साल अपने पूरे परिवार के साथ मुंबई के लोअर परेल में लालबागचा राजा सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल में पूजा-अर्चना करते हैं. बीजेपी के पदाधिकारी ने बताया किगणेश उत्सव में भाग लेने के अलावा अमित शाह महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राज्य के बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले और मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार के साथ बैठक करेंगे. इस दौरे पर वह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से भी मुलाकात करेंगे.


बीजेपी ने तैयार किया विस्तृत रोडमैप

गौरतलब है कि बीजेपी ने 227 में से 134 से ज्यादा बीएमसी वार्डों पर पार्टी की जीत निर्धारित करते हुए एक विस्तृत रोडमैप तैयार किया है. बीएमसी चुनाव बीजेपी के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि पार्टी ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना को सत्ता से बेदखल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ने का फैसला किया है. बीएमसी में शिवसेना ने पिछले तीन दशकों से नगर निकाय पर अपनी पकड़ बनाए रखी है.


चुनाव पूर्व गठबंधन करने के लिए तैयार बीजेपी-एकनाथ शिंदे गुट

मीडिया रिपोर्ट्स ने सूत्रों के मुताबिक लिखा है, बीजेपी और एकनाथ शिंदे गुट बीएमसी चुनावों के लिए चुनाव पूर्व गठबंधन करने के लिए तैयार हैं. बीएमसी पर शिवसेना की पकड़ कमजोर करने के लिए शिंदे गुट को शिवसेना समूह से जितने संभव हो उतने पार्षदों को दूर करने का काम सौंपा गया है. बीएमसी को उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना की जीवन रेखा के रूप में माना जाता है, क्योंकि पार्टी को यहीं से सबसे ज्यादा ताकत मिलती है.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.