Wednesday, 10 August 2022

राजू श्रीवास्तव को पाकिस्तान से मिली थी धमकी, इतनी फिल्मों में कर चुके हैं काम


राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा है जिस वजह से उनको दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया है। राजू श्रीवास्तव उत्तरप्रदेश कानपुर से हैं लेकिन बॉलीवुड में काम करने के लिए वे मुंबई आ गए। राजू के पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव को कहा जाता था बलाई काकास क्योंकि वे कवि थे। राजू ने तेज़ाब फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया जो 1988 में रिलीज हुई थी। बाद में, राजू ने कई बॉलीवुड फिल्मों में कई छोटी भूमिकाएँ निभाईं जैसे मैने प्यार किया, बाजीगर, आमदानी अठानी खारचा रुपैया, बिग ब्रदर, बॉम्बे टू गोवा। 


राजू ने तब से अपनी सबसे बड़ी सफलता हासिल की द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज, एक स्टैंड-अप कॉमेडी शो, जिसमें वे उपविजेता रहे। उन्होंने शक्तिमान, बिग बॉस जैसी अन्य टेलीविजन सीरीजओं में भी छोटी भूमिकाएँ निभाईं। कॉमेडी का महा मुकाबला, कॉमेडी सर्कस, कॉमेडी नाइट्स विद कपिल। राजू के सबसे प्रसिद्ध पात्रों में से एक था गजोधर। गजोधर असल में राजू के नाई का काम करता था। ननिहाली और राजू इससे अपने बाल कटवाता था। राजू जब मुंबई पहुंचे तो उन्हें पहली पहचान अमिताभ बच्चन की नकल करके मिली।


UP के पूर्व cm अखिलेश यादव ने 2014 के लोकसभा चुनाव में कानपुर से भेजा था। हालांकि, बाद में 11 मार्च 2014 को, उन्होंने यह कहते हुए मतपत्र वापस कर दिया कि उन्हें election की स्थानीय इकाइयों से पर्याप्त समर्थन नहीं मिल रहा है। बाद में वह 19 मार्च 2014 को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।


भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बनने के लिए नामित किया। तब से, वह भारतीय समाजों में स्वच्छता को बढ़ावा दे रहे हैं। राजू श्रीवास्तव को एक बार पाकिस्तान से कई धमकी भरे फोन आए और उन्हें अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के बारे में मजाक न करने की चेतावनी दी।


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.