Wednesday, 10 August 2022

किस रंग की जर्सी में खेलेगी मुंबई इंडियंस की यूएई, साउथ अफ्रीकी टीम, हुआ ऐलान


मुकेश अंबानी के स्‍वामित्‍व वाली मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने हाल ही में यूएई और साउथ अफ्रीका की टी20 लीग में फ्रेंचाइजी खरीदी थी. आज मुंंबई इंडियंस ने विदेशों में अपनी टी20 लीग के नाम की घोषणा भी कर दी. यूएई की टी20 लीग के लिए फ्रेंचाइजी का नाम ‘एमआई एमिरेट्स’ होगा, जबकि दक्षिण अफ्रीका की लीग में ‘एमआई केपटाउन’ होगा. साथ ही यह भी बताया गया कि विदेशी लीग में फ्रेंचाइजी की जर्सी भी मुंबई इंडियंस की जर्सी से मिलती जुलती होगी.


आधिकारिक बयान के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात और एसए टी20 लीग में फ्रेंचाइजी के नामों को वहां की विशिष्ट क्षेत्रों को ध्यान में रखकर रखे गए हैं. मुंबई इंडियंस ने पांच बार आईपीएल खिताब पर कब्‍जा किया है. सर्वाधिक टाइटल जीतने वाले यह फ्रेंचाइजी चाहेगी कि विदेशों में भी भारत वाले प्रदर्शन को दोहराया जाए.


बयान में आगे कहा, “नई संस्थाएं प्रतिष्ठित मुंबई इंडियंस की तरह ही दिखेगी. वन फैमिली का वैश्विक विस्तार लीग के मूल्यों को आगे बढ़ाएगा, जिन्होंने मुंबई इंडियंस को फ्रेंचाइजी क्रिकेट में सबसे पसंदीदा टीमों में से एक बनाने में मदद की है.”


रिलायंस इंडस्ट्रीज की निदेशक नीता एम अंबानी ने कहा, “मुझे यकीन है कि एमआई अमीरात और एमआई केपटाउन दोनों समान रूप से आगे बढ़ेंगे और एमआई की वैश्विक क्रिकेट विरासत को और भी अधिक ऊंचाइयों तक ले जाएंगे.”


साउथ अफ्रीका और यूएई की टी20 लीग की शुरुआत नए साल की शुरुआत में होगी जो करीब एक महीना चलेगी.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.