Saturday, 13 August 2022

‘हर घर तिरंगा अभियान’ का हिस्सा बनें आमिर खान, अपने घर पर लहराया देश का झंडा


आमिर खान (Aamir Khan) इन दिनों अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) को लेकर लगातार चर्चा में बने हुए हैं. फिल्म रिलीज करने के बाद ‘हर घर तिरंगा अभियान’ में हिस्सा लेते हुए अपने मुंबई स्थित घर पर तिरंगा लहरा दिया है. आजादी के 75वें साल पूरे होने पर देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. बॉलीवुड एक्टर आमिर खान भी इसका हिस्सा बन गए हैं.


केंद्र सरकार की तरफ से देश के हर नागरिक से अपने घर पर तिरंगा फहराने की अपील की जा रही है. स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने पर हर घर तिरंगा अभियान 13 अगस्त से 15 अगस्त तक चलाया जाएगा. बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने भी इस अभियान में हिस्सा लेते हुए अपने घर की बालकॉनी में देश का झंडा फहरा दिया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आमिर मुंबई स्थित अपने निवास पर बेटी इरा खान के साथ बॉलकनी में झंडा फहराते नजर आए.


आमिर ने असम का दौरा रद्द किया

बता दें कि आमिर खान 75वां स्वतंत्रता दिवस असम में सेलिब्रेट करने वाले थे. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा ने उन्हें बुलाया था लेकिन उनके ही अनुरोध पर आमिर ने अपने प्रस्तावित दौरे को टाल दिया है. सीएम ने आमिर से अपनी यात्रा टालने का  अनुरोध इसलिए किया था ताकि स्वतंत्रता दिवस समारोह से लोगों का ध्यान नहीं भटके, उन्होंने एक्टर को 15 अगस्त के बाद आने का अनुरोध किया है.


 4 साल बाद आमिर स्क्रीन पर आए नजर

आमिर खान बीते गुरुवार को करीब चार साल बाद स्क्रीन पर नजर आए हैं. साल 1994 में आई टॉम हैक्स की हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ की ऑफिशियल हिंदी रीमेक है ‘लाल सिंह चड्ढा’,जो सिनेमाघरों में रिलीज कर दी गई है. ‘लाल सिंह चड्ढा’ का स्क्रीनप्ले अतुल कुलकर्णी ने लिखा है जबकि ऱॉरेस्ट गंप का स्क्रीनप्ले एरिक रॉथ ने लिखा है’.


‘लाल सिंह चड्ढा’ में दिल छू लेने वाले सीन

‘लाल सिंह चड्ढा’  फिल्म एक दयालु इंसान लाल सिंह के ईर्द-गिर्द घूमती है. इस फिल्म के कुछ सीन दिल को छू लेने वाले हैं. लंबे समय बाद आई अपनी फिल्म को देखने की अपील आमिर ने की थी. इस फिल्म के रिलीज करने से पहले ही बज बना हुआ था, फिलहाल दर्शकों के हवाले है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.