Thursday, 25 August 2022

‘दही हांडी’ कार्यक्रम में ‘गोविंदा’ की मौत, राकांपा नेता गिरफ्तार, जाने क्या है पूरा मामला


मुंबई: ‘Govinda’ dies in ‘Dahi Handi’ program : मुंबई के विले पार्ले इलाके में पिछले सप्ताह जन्माष्टमी कार्यक्रम में हुई एक ‘गोविंदा’ की मौत के सिलसिले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता रियाज शेख को गिरफ्तार किया गया है।


विले पार्ले थाने के एक अधिकारी ने बताया कि राकांपा के जिला अध्यक्ष रियाज शेख को मंगलवार को पकड़ा गया। बताया गया कि ‘‘19 अगस्त को एक कार्यक्रम में ‘दही हांडी’ फोड़ने के लिए बनाये गये मानव पिरामिड का प्रतिभागी संदेश दल्वी (22) गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया था। सोमवार रात को एक अस्पताल में उसकी मौत हो गयी।’’


उन्होंने कहा कि इस घटना के संबंध में भारतीय दंड संहिता की धाराओं 304 ए (लापरवाही से किसी को मौत के मुंह में धकेलना) और 338 (किसी की जान जोखिम में डालकर उसे गंभीर चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया और शेख को पकड़ा गया।


मिली जानकारी के अनुसार मुंबई में दही हांडी के एक समारोह में घायल हुए 24 वर्षीय प्रतिभागी की मौत हो गई है, जिसके बाद पुलिस ने कार्यक्रम के आयोजक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।


‘शिव शंभो गोविंदा पाठक’ समूह के सदस्य संदेश दलवी को शुक्रवार को विले पार्ले क्षेत्र के बामनवाड़ी में कृष्ण जन्माष्टमी समारोह के दौरान ‘गोविंदा’ द्वारा बनाए गए मानव ‘पिरामिड’ से गिरने के बाद सिर में गंभीर चोटें आईं। विले पार्ले थाने के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार रात नानावटी अस्पताल में दलवी की मौत हो गई। दलवी के घायल होने के बाद पुलिस ने कार्यक्रम के आयोजक (राकांपा नेता) के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.