Saturday, 27 August 2022

Mumbai: नॉरकोटिक्स कंट्रोल सेल ने जब्त की 21.30 लाख रुपये की ड्रग्स, जाल बिछाकर आरोपी को दबोचा

Mumbai : मुंबई नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने घाटकोपर इलाके (Ghatkopar Area) में छापेमारी कर एक 24 साल के स्पोर्ट्समैन को ड्रग्स (Drugs) के मामले में किया गिरफ़्तार किया है. सूत्रों ने दावा किया है की युवक स्पोर्ट्समैन है और वो इसी के आड़ में ड्रग्स की तस्करी (Smuggling Of Drugs) किया करता था.


पुलिस को जानकारी मिली थी कि आरोपी युवक लगातार मुंबई जाकर ड्रग्स लेकर आता है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जाल बिछाकर उसे हिरासत में लिया. बता दें कि आरोपी युवके के पास से कुल 21.30 लाख रुपये ड्रग्स बरामद हुई है. 


आरोपी के घर से मिली कई प्रकार की ड्रग्स


एनसीबी को गुप्त जानकारी मिली थी उसी के आधार पर घाटकोपर में सर्च किया गया और गिरफ़्तार युवक सुभम भगत के घर पर छापेमारी की गई. एनसीबी को उसके घर से अलग-अलग प्रकार के ड्रग्स मिले हैं. एनसीबी के सूत्रों ने बताया की युवक के घर से गांजा, चरस, एलएसजी पेपर और अन्य प्रकार के ड्रग्स मिले हैं.



पुलिस को शुभम के पीछे किसी बड़े ड्रग्स विक्रेता का हाथ होने का शक है. बता दें कि पिछले कुछ समय से महाराष्ट्र में ड्रग्स समेत दूसरे नशीले पदार्थों की बिक्री बढ़ गई थी, जिसके बाद एनसीबी समेत सभी लोकल पुलिस थानों को इस कारोबार से जुड़े लोगों पर निगरानी रखने के निर्देश दिए गए थे. पुलिस को जानकारी मिली थी की शुभम भी ड्रग्स के धंधे में लिप्त है. वह इसी सिलसिले में हर हफ्ते ट्रेन से मुंबई-नागपुर आना-जाना करता है. एनसीबी को गुरुवार के दिन बड़ी मात्रा में ड्रग्स लाने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए जान बिछाया था. 


जांच में जुटे अधिकारी


बता दें आरोपी युवक को आज कोर्ट में पेश किया गया था जहां कोर्ट ने उसे दो दिन की एनसीबी की कस्टडी में भेज दिया है. एनसीबी के जांच अधिकारी उसके पीछे कौन लोग हैं इसका पता लगाने में जुटी है. सूत्रों ने बताया की आरोपी पावर लिफ़्टर और जिम ट्रेनर है. शुभम के पिता एक पेंटर हैं और उसकी मां लोगों के घरों में बर्तन धोने का काम करती है. 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.