Tuesday, 30 August 2022

मुंबई मेट्रो लाइन-3 का ट्रायल रन शुरू

Mumbai : मुंबई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड  ने मंगलवार को आरे कॉलोनी के सारिपुट नगर में कोलाबा-बांद्रा-सीप्ज (SEEPZ) ​​मेट्रो लाइन-3 का ट्रायल रन शुरू किया।


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Maharashtra Chief Minister Eknath Shinde and Deputy Chief Minister Devendra) ने सुबह 11 बजे ट्रायल रन के तहत मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।


हरी झंडी दिखाने से पहले शिंदे और फडणवीस ने मेट्रो ट्रेन के अंदर जाकर उसका जायजा लिया। इस मौके पर एमएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक अश्विनी भिड़े भी मौजूद थे।


मुंबई मेट्रो की तीसरी लाइन में 33.5 किलोमीटर लंबा भूमिगत मार्ग शामिल है। यह लाइन दक्षिण मुंबई के कोलाबा को महानगर के पश्चिमी उपनगरों से जोड़ेगी। इससे उपनगरीय लोकल ट्रेन सेवा पर यात्रियों के बोझ में कमी आने की उम्मीद है।


यह ट्रायल रन विवादों में घिरे इस मेट्रो ट्रैक को हकीकत में बदलने की दिशा में एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम है।


शिंदे-फडणवीस सरकार ने इस साल 30 जून को संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान से सटी वन भूमि ‘आरे’ में मेट्रो कार शेड के निर्माण का फैसला पलट दिया था।


दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पिछले महीने राज्य की नयी सरकार से आरे में कार शेड के निर्माण की योजना पर आगे बढ़कर ‘मुंबई के दिल में छुरा न घोंपने’ की अपील की थी।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.