Monday, 8 August 2022

ईडी ने संजय राउत को मुंबई की स्पेशल कोर्ट में किया पेश

नई दिल्ली: मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर गिरफ्तार शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सोमवार को मुंबई की एक विशेष अदालत में पेश किया गया. कोर्ट ने बीते गुरुवार को राउत की हिरासत अवधी को आठ अगस्त तक बढ़ा दिया था. जांंच एजेंसी शिवसेना नेता से जुड़े धन शोधन मामले जांच को लेकर प्रगति पर है. ईडी ने कोर्ट से आठ दिनों की हिरासत मांगी थी. ऐसा दावा किया गया है कि राज्यसभा सदस्य राउत को 1.17 करोड़ रुपये आय के साथ 1.06 करोड़ रुपये का लाभार्थी पाया था.


शिवसेना नेता को 1 अगस्त को उपनगरीय गोरेगांव में पात्रा चॉल के पुनर्विकास में कथित वित्तीय अनियमितताओं के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था. ईडी के अनुसार, जांच के दौरान जब्त किए गए दस्तावेजों से पता चलता है कि राउत द्वारा पड़ोसी रायगढ़ जिले के अलीबाग में संपत्तियों की खरीद में पर्याप्त नकद लेनदेन शामिल था. जांच एजेंसी ने दावा किया था कि संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत के बैंक खाते में 1.08 करोड़ रुपये पाए गए.


ईडी ने शनिवार को इस मामले में वर्षा राउत से नौ घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की और उनका बयान दर्ज किया. 60 वर्षीय संजय राउत शिवसेना अध्यक्ष और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करीबी हैं. उन्होंने  किसी भी गलत काम को लेकर इनकार किया है और अपने खिलाफ ईडी के मामले को पूरी तरह से झूठा बताया.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.