Friday, 26 August 2022

पहले से भी सस्ता हुआ गैस सिलेंडर, आज ही बुक करें


एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) की लागत में लगातार वृद्धि के बावजूद आपके पास अभी भी एक सस्ता सिलेंडर (LPG Cylinder) खरीदने का विकल्प है. यदि आप गैस कनेक्शन लेने की योजना बना रहे हैं, तो आप अपनी जेब से कम खर्च करके इसे खरीद सकते हैं. 


दरअसल, सरकारी तेल कंपनी द्वारा एक खास सुविधा दी जा रही है, जिसके तहत आप छूट पर गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) खरीद सकते हैं. बता दें कि आप इंडेन सर्विस का इस्तेमाल कर महज 750 रुपये में गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) खरीद सकते हैं.


स्काई रॉकेटिंग गैस सिलेंडर की कीमतें (Sky Rocketing Gas Cylinder Prices)

मौजूदा समय में गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) की कीमत अब तक के सबसे ऊंचे स्तर पर है. दिल्ली में 14.2 किलो के एक सिलेंडर की कीमत 1053 रुपये है. ऐसे में सरकारी कंपनी इंडेन आपको 1053 रुपये की कीमत पर सिलेंडर (LPG Cylinder) मुहैया करा रही है. इस लेख के जरिए आप समझ पाएंगे कि आप गैस कैसे कम कीमत में खरीद सकते हैं? 


750 रुपये में मिलेगा सिलेंडर (The cylinder will be available for Rs 750)

इंडेन ने अपने ग्राहकों के लिए कंपोजिट सिलेंडर (Composite cylinder) की सुविधा देना शुरू कर दिया है. इस सिलेंडर (LPG Cylinder) को खरीदने के लिए आपको बस 750 रुपये खर्च करने होंगे. इस सिलेंडर की खासियत यह है कि इसे एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाना आसान है. बता दें कि इस सिलेंडर का काम भी सामान्य सिलेंडर के मुकाबले कम होता है.


सिलेंडर की नवीनतम दरों की जानकारी (Let’s check the latest rates of cylinders)

दिल्ली - 750


मुंबई - 750


कोलकाता - 765


चेन्नई - 761


लखनऊ - 777


14.2 किलो के सिलेंडर के रेट (Rates of 14.2 kg Cylinder)

दिल्ली - 1053


मुंबई - 1052.5


चेन्नई - 1068.5


कोलकाता - 1079


लखनऊ - 1090.5


जल्द ही यह सिलेंडर सभी शहरों में उपलब्ध होगा (Soon this cylinder will be available in all cities)

कम्पोजिट सिलेंडर वजन में कम होते हैं और आपको उनमें 10 किलो गैस मिलती है, इसलिए यह सिलेंडर सस्ते होते हैं. इस सिलेंडर की खासियत यह भी है कि यह पारदर्शी होता है. फिलहाल यह सिलेंडर 28 से ज्यादा शहरों में उपलब्ध है, लेकिन कंपनी जल्द ही इस सिलेंडर को सभी शहरों में उपलब्ध कराने पर काम कर रही है.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.