Friday, 26 August 2022

लखनऊ में लव जिहाद:निहाल सिद्दीकी ने आशीष मिश्रा बनकर हिंदू युवती से किया प्रेम, दुष्कर्म के बाद वीडियो वायरल करने की दी धमकी

लखनऊ के मोहनलालगंज में लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहां निहाल सिद्दीकी नाम के मुस्लिम युवक ने आशीष मिश्रा बनकर एक हिंदू युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया। फिर उसे शादी का भरोसा देकर दुष्कर्म किया।


इतना ही नहीं, उसने युवती का अश्लील वीडियो भी बना ली और वायरल करने की धमकी देने लगा। परेशान युवती ने शुक्रवार को पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।


6 साल पहले हुई थी दोनों की मुलाकात

मामला राजधानी के मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र का है। यहीं की रहने वाली एक युवती ने कालेश्वरपुरम निवासी निहाल सिद्दीकी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता ने बताया, "बात 2016 की है। मैं अपने मोबाइल का रिचार्ज कराने के लिए सब्जी मंडी के एक मोबाइल शॉप पर गई थी। वहां पर एक युवक मिला। जान पहचान हुई। उसने अपना नाम आशीष मिश्रा बताया। हम दोनों ने अपने नंबर शेयर किए। धीरे-धीरे बातें ज्यादा होने लगी।"


'शादी के नाम पर मुझे हर बार बुलाता था'

युवती ने बताया, "आशीष ने बताया था कि वह टैक्सेसन एडवोकेट है। उसने कई बार अपना ऑफिस बनाने के लिए मुझसे पैसे मांगे। वह मुझसे शादी करने का वादा कर चुका था। इसलिए मैंने भी अपनी मां से पैसे पांच लाख रुपये लेकर उसे दे दिए। मेरी मां के पास जमीन के बेचे हुए पैसे थे। उसी पैसे से आशीष ने मधुबन मार्केट में अपना एक कार्यालय बना लिया था।


6 सालों से हम दोनों एक दूसरे से जुड़े हुए थे। आशीष अक्सर मुझे बुलाता था तो भरोसे में मैं उसके पास चली जाती थी। इस दौरान उसने कई बार मुझसे संबंध बनाए। उसने मेरा अश्लील वीडियो भी बना लिया था।चार महीने पहले मुझे उसके किसी दोस्त ने बताया कि उसका नाम आशीष नहीं, निहाल सिद्दीकी है। इसके बाद मैंने विरोध किया था तो वह मुझसे झगड़ा करने लगा। उसने मुझसे कहा कि या तो धर्म परिवर्तन कर मुझसे शादी कर लो, या मैं तुम्हें बदनाम कर दूंगा।"


युवती ने कहा- 'विरोध करने पर करता था मारपीट'

कई बार मारपीट पर उतर आता था। इस दौरान मैंने उससे मिलना भी बंद कर दिया और अपने पैसे मांगने लगी। 25 मई को उसने मुझे अपने कार्यालय में बुलाया। जब मैंने मना किया तो वीडियो वायरल करने की धमकी दी। मैं डरकर कार्यालय चली गई, वहां भी उसने डरा धमकाकर मेरे साथ दुष्कर्म किया।"


'परिवार को भी बर्बाद करने की देता था धमकी'

पीड़िता ने बताया, "मैंने जब उससे कहा कि मैं तुम्हारे खिलाफ पुलिस में शिकायत करुंगी। तो उसने मुझे धमकाया और वीडियो वायरल कर बदनाम करने की धमकी दी। उसने कहा कि मैं तुम्हारे परिवार को भी बर्बाद कर दूंगा। इसके बाद मैं डर गई और किसी को बिना बताए मामला खत्म होने का इंतजार करने लगी।


11 अगस्त को निहाल का फिर फोन आया और उसने फिर से बुलाया। जब मैंने मना किया और कानूनी कार्रवाई करने की बात कही। तो उसके दोस्तों ने भी फोन किया और जान से मारने की धमकी देने लगे। मैंने फैसला किया कि मैं पुलिस से शिकायत करुंगी। मुझे यह भी पता चला है कि उसने दो शादियां कर रखी हैं।"


पुलिस ने कहा- 'मुंबई में मिल रही है आरोपी की लोकेशन'

मोहनलालगंज कोतवाली प्रभारी कुलदीप दुबे ने बताया कि आरोपी निहाल सिद्दीकी उर्फ आशीष मिश्रा के खिलाफ युवती ने शिकायत दर्ज कराई है। उसके खिलाफ दुष्कर्म और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल उसकी लोकेशन ट्रेस की जा रही है। जल्द ही आरोपी युवक को पकड़ लिया जाएगा।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.