Thursday, 4 August 2022

अभिनेता मिथिलेश चतुर्वेदी का निधन, लखनऊ में ली अंतिम सांस


दिग्गज अभिनेता मिथिलेश चतुर्वेदी का निधन हो गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अभिनेता ने 3 अगस्त की शाम अंतिम सांस ली।अभिनेता दिल की बीमारी से जूझ रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तबीयत खराब होने की वजह से उनका लखनऊ में इलाज करवाया जा रहा था। दरअसल, कुछ दिन पहले ही उन्हें हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद देखभाल के लिए वह होमटाउन शिफ्ट हो गए थे। 


दामाद ने शेयर किया भावुक पोस्ट

मिथिलेश चतुर्वेदी के निधन की पुष्टि उनके दामाद आशीष चतुर्वेदी ने सोशल मीडिया पर की है। आशीष चुतर्वेदी ने फेसबुक पर मिथिलेश की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, "आप दुनिया के सबसे अच्छे पिता थे, आपने मुझे दामाद नहीं बल्कि एक बेटे के तरह अपना प्रेम दिया, भगवान आपकी आत्मा को शांति प्रदान करे।"


कौन थे मिथिलेश चतुर्वेदी?

मिथिलेश के निधन की खबर आने के बाद से इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। हर कोई हैरान है। बता दें कि मिथिलेश चतुर्वेदी ने अपने सफर के दौरान सलमान खान, शाहरुख खान और ऋतिक रोशन संग कई बड़ी और सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया है। उन्हें सनी देओल की फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा', मनोज बाजपेयी अभिनीत 'सत्या', शाहरुख खान स्टारर 'अशोका' समेत 'ताल', अभिषेक बच्चन की 'बंटी और बबली', ऋतिक रोशन अभिनीत 'कृष' और सलमान खान की फिल्म 'रेडी' में देखा गया था। लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पहचान ऋतिक रोशन की फिल्म 'कोई... मिल गया' से मिली। इस फिल्म में उन्होंने ऋतिक रोशन के कंप्यूटर टीचर का किरदार निभाया था।


स्कैम 1992 से किया था डिजिटल डेब्यू

यूं तो मिथिलेश चतुर्वेदी ने बॉलीवुड में अपने सफर की शुरुआत 1997 में रिलीज हुई फिल्म 'भाई भाई' से की थी। इसके बाद उन्होंने सत्ता, ताल, फिजा, रोड, कोई मिल गया, गांधी माय फादर और बंटी बबली जैसी फिल्मों में काम किया। यदि डिजिटल डेब्यू की बात करें तो मिथिलेश ने 2020 में आई फेमस वेब सीरीज 'स्कैम 1992' से ओटीटी की दुनिया में कदम रखा था। इन सबके अलावा वह थिएटर में भी काफी एक्टिव थे। 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.