Tuesday, 16 August 2022

नाम बदलकर कॉल, पेशे से ज्वैलर... जानें मुकेश अंबानी और उनके परिवार को धमकी देने वाला कौन है 'अफजल'

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और जान-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के परिवार को हाल ही में जान से मारने की धमकी मिली है. धमकी देने वाले 56-वर्षीय ज्वैलर (जौहरी) को गिरफ्तार किया गया है. मुबंई पुलिस की माने तो आरोपी ने केवल दो घंटे के अंदर 8 धमकी भरे कॉल किए थे. पकड़े गए आरोपी की पहचान विष्णु भौमिक के रूप में हुई है. हालांकि आरोपी ने अंबानी के परिवार का कॉल करते वक्त अपना नाम अफजल बताया था. 


पुलिस ने बताया कि आरोपी विष्णु भौमिक ने अफजल के नाम से 15 अगस्त को अंबानी परिवार को कई बार धमकी भरे कॉल किए थे. यह फोन रिलायंस फाउंडेशन के हरस्कीसंदास अस्पताल के नंबर पर सुबह करीब साढ़े दस बजे आया था. वहीं कॉल करने के तीन घंटे बाद ही उसे उपनगरीय दहीसर से गिरफ्तार कर लिया गया. 

पुलिस के अनुसार आरोपी विष्णु भौमिक साउथ मुंबई में ज्वेलरी की दुकान चलाता है. अब तक किए गए जांच के अनुसार, उसपर इससे पहले भी पहचान बदल कर फोन करने के आरोप लगे हैं. 


फिलहाल पुलिस आरोपी से पता करने की कोशिश कर रही है कि उसने पहचान बदल कर क्यों कॉल किया था. उसपर डी बी मार्ग पुलिस थाने में आपराधिक धमकी के लिए भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 506 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है. 


साल 2016 में हिजबुल मुजाहिद्दीन से मिली थी धमकी

बता दें कि मुकेश अंबानी को साल 2013 में भी जान से मारने की धमकी मिली थी. उस वक्त हिजबुल मुजाहिद्दीन नाम के एक शख्स ने धमकी दी थी जिसके बाद उन्हें तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार की ओर से Z+ सिक्योरिटी दी गई थी. वहीं, उनकी पत्नी नीता अंबानी को भी Y+ सिक्योरिटी दी गई. साथ ही मुकेश अंबानी के बच्चों को महाराष्ट्र सरकार की ओर से उन्हें ग्रेडेड सुरक्षा दी जाने लगी. 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.