Tuesday, 30 August 2022

Mumbai: वीडियो सेक्स कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 17 महिलाएं बचाई गई, कई छात्राएं भी शामिल

Mumbai : मुंबई क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अश्लील काम करवाने वाले एक कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है. क्राइम ब्रांच ने यहां से 17 महिलाओं को छुड़ाकर फोन और वीडियो सेक्स कॉल सेंटर चलाने वाले को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच मामले की जांच कर रही है।


मिली जानकारी के अनुसार, यह कॉल सेंटर एक सेक्स कॉल सेंटर की तरह काम करता था, जहां महिलाओं द्वारा फोन कॉल या वीडियो कॉल के जरिए अश्लील काम करवाया जाता था। आरोपी ने एक एप्लिकेशन बनाया था जिसके जरिए वह ग्राहकों को अपने कॉल सेंटर में काम करने वाली महिलाओं से जोड़ता था और फिर कॉल करने वाले की मांग के अनुसार फोन कॉल या वीडियो कॉल पर अश्लीलता परोसी जाती थी।


बताया जा रहा है कि इस सेक्स कॉल सेंटर में काम करने वाली कुछ लड़कियां अभी पढ़ रही हैं। वह केवल वित्तीय संकट के कारण यह काम करने के लिए मजबूर है। इसी का फायदा उठाकर आरोपी उनसे गंदा काम करवाता था।


एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुंबई क्राइम ब्रांच की यूनिट-11 ने फोन और वीडियो सेक्स कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करते हुए 17 महिलाओं को बचाया। जिनमें से कुछ छात्राएं थीं। कॉल सेंटर के मालिक को गिरफ्तार किया गया है। वह इस काम के लिए अपने ग्राहकों से 270 रुपए से लेकर 10,000 रुपए तक चार्ज करता था। इस मामले की आगे की जांच जारी है।


इसी महीने की शुरुआत में मुंबई पुलिस ने नवी मुंबई में छापेमारी कर 17 महिलाओं को छुड़ाया था, जिन्हें वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर किया गया था। वहीँ, पुलिस ने दलालों के तौर पर काम करने वाले नौ लोगों को गिरफ्तार किया था।


एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (AHTU) ने 5 अगस्त को यह कार्रवाई की थी। अधिकारी ने कहा, "एक महिला द्वारा चार अगस्त को आरोपी राजू और साहिल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने एक्शन लिया। दोनों मानव तस्करी रैकेट में शामिल थे।"


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.