Wednesday, 10 August 2022

शहर में आज भी बारिश से राहत नहीं, तेज हवाएं देंगी परेशानी, जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

मुंबई: मुंबई और उसके उपनगरों में पिछले 24 घंटे में मध्यम बारिश दर्ज की गई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई में अगले 24 घंटों में भी तेज हवा चलने के साथ ही मध्यम बारिश का अनुमान जताया है.


बस के मार्ग में कोई परिवर्तन नहीं किया गया:

नगर निकाय के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि लोकल ट्रेन सेवाएं और ‘बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट’ (बेस्ट) की बस सेवाएं सामान्य हैं. किसी बस के मार्ग में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. उन्होंने बताया कि मुंबई में बारिश अब थोड़ी कम हो गई है. शहर में बुधवार को सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 26.87 मिमी बारिश दर्ज की गई. इस दौरान पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में क्रमश: 31.38 मिमी और 33.06 मिमी बारिश दर्ज की गई.

आईएमडी ने अगले 24 घंटे शहर तथा उपनगरों में मध्यम बारिश के साथ ही कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. इस दौरान कभी-कभी 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं, जो 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक पकड़ सकती हैं.

नगर निकाय अधिकारियों के अनुसार, बुधवार को पूर्वाह्न करीब पौने 11 बजे अरब सागर में 4.34 मीटर तक और रात 10 बजकर 39 मिनट के आसपास 3.81 मीटर ऊंची लहरें उठ सकती हैं. 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.