Tuesday, 30 August 2022

Pune: कंपनी मालकिन का ई-मेल हैक कर उड़ा दिए 54.39 करोड़, यूं लगाया चूना

Pune : पुणे में धोखाधड़ी का एक बड़ा मामला सामने आया है। एक कंपनी की मालकिन का ई-मेल हैक कर ठगों ने कंपनी के खाते से 54 करोड़ 39 लाख रुपये की बड़ी रकम निकाल ली। धोखाधड़ी का यह मामला पिंपरी-चिंचवड से सटे मावल तालुका का है। यहां स्थित इकोकप इंडिया पेपरकप प्रा.लि. कंपनी के मैनेजर द्वारा तलेगांव एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।


इस बारे में कंपनी के मैनेजर सुशील भीमराव गडलिंग द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत में बताया गया कि, यह धोखाधड़ी 24 से 26 अगस्त के बीच की गई। सुशील ने पुलिस को बताया कि, वे गडलिंग इकोकप कंपनी में मैनेजर के पद पर नौकरी करते हैं। किसी अज्ञात हैकर ने उनकी कंपनी की मालकिन एनालिसा फेरी का ई-मेल आईडी हैक कर पूरी धोखाधड़ी को अंजाम दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, इस मामले में बहुत बड़ी रकम ट्रांसफर की गई है। इन आरोपियों का जल्‍द ही पता लगा लिया जाएगा।


साइबर ठगों ने इस तरह दिया वारदात को अंजाम

सुशील ने बताया कि, कंपनी की मालकिन के हैक किए गए ई-मेल एकाउंट से उनके पास 24 और 26 अगस्‍त को मेल आया। भेजे गए ई-मेल में मालकिन की तरफ से मुझे मोहम्मद जुवेर इंटरप्रायजेस, गोलप बुबू सिंह इंटरप्राईजेस, सुरजसिंह इंटरप्रायजेस के बैंक एकाउंट में 54 करोड़ 39 लाख 57 हजार 49 रुपये ट्रांसफर पैसे ट्रांसफर करने को कहा। ई-मेल में सभी का बैंक अकाउंट डिटेल भी दिया गया था। मालकिन की तरफ से मेल होने के कारण उसने बगैर पूछताछ किए पैसे ट्रांसफर कर दिए। सुशील ने बताया कि, घटना का पता तब चला, जब सोमवार को मालकिन एनालिसा फेरी ने पैसों के बारे में पूछा। जिसपर जब मैनेजर ने पूरी बात बताई तो उन्‍होंने कोई भी ई-मेल भेजने से इंकार कर दिया। जिसके बाद तलेगांव एमआईडीसी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.