Monday, 29 August 2022

मुंबई: गणेश चतुर्थी की यात्रा में जाने से पहले हो जाएं सावधान! हर जगह घूम रहे हैं चोर, पुलिस ने जारी किया अलर्ट

Mumbai : मुंबई में गणेश चतुर्थी के साथ ही खरीदारी और पंडाल के लिए भीड़ सड़कों पर वापस आ गई है। हालांकि, इसके साथ ही मोबाइल और पर्स छीनने वाले अपराधी भी सक्रिय हो गए हैं। यही वजह है जो पुलिस को बीते कुछ वक्त में मोबाइल चोरी की कई शिकायतें मिली हैं। पुलिस से मुताबिक जब श्रद्धालु चिंचपोकलीचा चिंतामणि की एक झलक देखने के लिए जुटे तो उनके मंहगे मोबाइल चोरी हो गए है। 


अकेले शनिवार को पुलिस को मोबाइल चोरी की 75 शिकायतें मिली हैं। इसके बाद मुंबई पुलिस ने भीड़-भाड़ वाले पंडालों में जाने के दौरान नागरिकों को अपने सामान के प्रति ज्यादा सतर्क और सावधान रहने की सलाह दी। शनिवार को चिंतामणि दर्शन में एक लाख से अधिक भक्तों की भीड़ देखी गई।


पुलिस स्टेशन के बाहर लगी शिकायतकर्ताओं की लाइन

दर्शन के बाद जब लोगों को पता चला कि, उन्होंने अपने फोन खो दिए हैं, तो वह कालाचौकी पुलिस स्टेशन पहुंचे, जहां पहले से ही लंबी कतार थी क्योंकि कई लोग इसी तरह की शिकायतों के साथ स्टेशन पहुंचे थे। जोन 4 के पुलिस उपायुक्त संजय पाटिल ने इस बारे में कहा, 'मोबाइल चोरी में शामिल गिरोह का पता लगाने के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया है। शनिवार को दर्शन के लिए भारी भीड़ जमा होने के कारण भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। मोबाइल चोरी के अलावा, कोई अन्य घटना नहीं हुई थी'। गणेश प्रतिमा को गणेश थिएटर से चिंचपोकली रेलवे स्टेशन के पास पंडाल तक ले जाया गया, जो एक किलोमीटर से भी कम की दूरी पर है। 


पुलिस ने दर्शन करने वालों को किया सतर्क

पुलिस उपायुक्त संजय पाटिल ने कहा, 'सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई है और मुखबिरों को चोरों के गिरोह की जानकारी इकट्ठा करने के लिए सतर्क कर दिया गया है जो विशेष रूप से उत्सव के दौरान लोगों को निशाना बनाने के लिए मुंबई के बाहर से आए हैं। हम नागरिकों को सचेत करना चाहेंगे। मशहूर पंडालों में जाते समय पर्स और मोबाइल फोन जैसे कीमती सामान को पीछे की जेब में न रखें। विशेष रूप से, यदि महिलाएं सोने या अन्य कीमती गहने पहन रही हैं, तो उन्हें किसी भी संदिग्ध गतिविधि को देखते हुए पुलिस को सतर्क करना चाहिए'।


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.