Friday, 26 August 2022

Maharashtra: भाजपा नेता सोमैया का आरोप- आदित्य ठाकरे और असलम शेख के नेतृत्व में हुआ 1,000 करोड़ का घोटाला

महाराष्ट्र भाजपा के नेता किरीट सोमैया ने शुक्रवार को दावा किया कि पूर्व कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे और कांग्रेस के असलम शेखर 1,000 करोड़ रुपये के स्टूडियो घोटाले में शामिल थे। 


सोमैया ने कहा कि दोनों कथित तौर पर मुंबई के उत्तरी मलाड उपनगर के मध-मार्वे इलाके में तटीय विनियमन क्षेत्रों (कॉस्टल रेगुलेशन जोन) का उल्लंघन करके एक फिल्म स्टूडियो के निर्माण से जुड़े थे, जो दिन अधिकारियों के साथ साइट का दौरा करते थे।  


पूर्व लोकसभा सांसद ने संवाददाताओं से कहा, फरवरी 2021 में महाराष्ट्र पर्यावरण मंत्रालय द्वारा कॉस्टल रेगुलेशन जोन में एक फिल्म के सेट के लिए अनुमति दी गई थी जिसका नेतृत्व उस समय आदित्य ठाकरे कर रहे थे। हालांकि, कॉमर्शियल फैसिलिटी के साथ एक सीमेंट-कंक्रीट स्ट्रक्चर सामने आया। 


आदेश के बावजूद कार्रवाई नहीं की: सोमैया

सोमैया ने आरोप लगाया, जुलाई 2021 में स्ट्रक्चर को ध्वस्त करने के आदेश के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई और नागरिक निकाय (सिविक बॉडी) ने अक्टूबर  2022 तक स्टूडियो का विस्तार किया। स्टूडियो और कॉमर्शियल फैसिलिटी 1,000 करोड़ रुपये का घोटाला है। 


पहले ही आरोपों से इनकार कर चुके कांग्रेस नेता

जिस इलाके में कथित स्टूडियो बना है वह कांग्रेस विधायक असलम शेख के विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जो पहले ही इन आरोपों से इनकार कर चुके हैं। 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.