Tuesday, 30 August 2022

इस शख्स की शिकायत पर गिरफ्तार हुए कमाल आर खान, जानिए क्या है विवाद

Mumbai : अपने वीडियो और ट्वीट को लेकर हमेशा विवादों में रहने वाले एक्टर कम प्रोड्यूसर कमाल राशिद खान (Kamal Rashid Khan) को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने गिरफ्तार किया है. उन्हें मुंबई की मलाड पुलिस ने एयरपोर्ट (Airport) पर ही गिरफ्तार किया गया. उन्हें बोरीवली कोर्ट (Borivali Court) में पेश किया जाएगा. अब ये जानते हैं कि उन्हें किसकी शिकायत पर और क्यों गिरफ्तार किया गया है.


दरअसल जिस मामले में कमाल आर खान को गिरफ्तार किया गया है वो साल 2020 का मामला है. इस साल उन्होंने एक विवादित ट्वीट कर दिया था जिसको लेकर काफी हल्ला भी मचा था. इस मामले को लेकर शिवसेना नेता राहुल कनल ने कमाल आर खान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. ये शिकायत उन्होंने बांद्रा पुलिस थाने में कराई थी. शिवसेना नेता राहुल कनल ने जो साल 2020 में शिकायत की थी उसके मुताबिक़ कमाल खान ने अभिनेता इरफ़ान खान और ऋषि कपूर पर ट्विटर के माध्यम से अपमानजनक टिप्पणी की थी.


इरफान को लेकर कमाल का ट्वीट


ट्वीट में इरफ़ान खान को लेकर कमाल खान ने कहा था, "अल्लाह करे किसी पर बुरा वक्त न आये लेकिन सच्चाई यह है कि इरफ़ान खान अहसान फरामोश और बेहद ही निहायती घटिया इंसान हैं, इसने कई लोगों पर जुल्म किया है, सिर्फ़ यही एक्टर है जो अपने प्रोड्यूसर को कुत्ता बोलता है और कई फिल्में बीच में शूट कर उसे अधूरा छोड़ देता है और निर्माता रोते रह जाते हैं." कमाल राशिद ने ये ट्वीट इरफ़ान के देहांत के बाद किया था.



ऋषि कपूर को लेकर कमाल का ट्वीट


इसके बाद 30 अप्रैल 2020 में ही दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) को लेकर भी एक ट्वीट (Tweet) किया था जिसमे कमाल ने लिखा था, "ऋषि कपूर रिलायंस हॉस्पिटल (Reliance Hospital) में भर्ती हैं और मैं उनसे कहना चाहता हूं- सर ठीक होकर वापस आना, निकल मत लेना क्योंकि 2-3 दिन में दारू की दुकान खुलने वाली है." कमाल खान (Kamal R Khan) के इन दोनों ट्वीट को लेकर सोशल ऐक्टिविस्ट राहुल कनल (Rahul Kanal) ने मुंबई पुलिस (Mumbai Police) मे शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार (Arrest) किया है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.