Friday, 26 August 2022

पानी में मिलाकर सोनाली को दी ड्रग्स, फिर 2 घंटे टॉयलेट में रखा, CCTV से खुलासाः गोवा पुलिस

नई दिल्ली: हरियाणा की बीजेपी नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट की हत्या के मामले में गोवा पुलिस ने अहम खुलासा किया है. शुक्रवार को पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि सोनाली फोगाट को पानी में मिलाकर सिंथेटिक ड्रग्स दी गई थी. शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि मौत की वजह ड्रग्स है, लेकिन केमिकल एनालिसस और बाकी रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह साफ होगी. वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस से अलग गोवा पुलिस ने न्यूज18 इंडिया से कहा कि सोनाली फोगाट का पर्सनल असिस्टेंट सुधीर सांगवान ड्रग्स लेकर आया था और उसी ने सोनाली को क्लब में पानी की बोतल में मिलाकर पीने को दी थी, ये सब सीसीटीवी फुटेज में कैद हुआ है. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में ले लिया है.


पुलिस के मुताबिक रात 12 बजे के करीब सोनाली को ड्रग्स दी गई. हालांकि पुलिस ने इस बात का पता लगा है कि सोनाली को कौन सा ड्रग्स दिया गया था, लेकिन पुलिस अभी इसका खुलासा नहीं करेगी. अभी तक इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है. गोवा पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि ‘सभी लोग पार्टी कर रहे थे, दो लड़कियां और भी थी पार्टी में, हमने दोनों को पूछताछ के लिए बुलाया है. पार्टी के लिए कुछ लोग मुंबई से भी गए थे. सीसीटीवी में सभी लोग पार्टी करते हुए दिख रहे हैं.’


गोवा पुलिस के आईजीपी ओमवीर सिंह ने कहा कि सोनाली फोगट की मृत्यु के बाद जब हॉस्पिटल से फ़ोन आया, तब तुरंत 174 के तहत कार्यवाही शुरू कर दी थी. उनके भाई की शिकायत के बाद मर्डर का मुकदमा दर्ज किया, तब मौके का मुआवना किया गया. पीड़िता का पोस्टमॉर्टम होने के बाद चूंकि मौत के कारणों को रिजर्व रखा गया था इसलिए आरोपियों को नोटिस देकर थाने में बुलाया गया और उनका बयान दर्ज किया गया. सिंह ने कहा कि उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर CCTV फुटेज और बाकी चीजों को देखा गया. इसमें सुधीर सांगवान और उसका एसोसिएट सुखविंदर एक क्लब में पार्टी कर रहे हैं.


पुलिस के बयान के मुताबिक ‘वीडियो में देखा गया कि आरोपियों में से एक पीड़िता को जबरदस्ती कुछ पेय पदार्थ पिला रहा है. जब आरोपियों को ये तथ्य बताया गया तो सुधीर और सुखविंदर ने माना कि उन्होंने जानबूझकर पीड़िता को पानी में अचेत करने वाला केमिकल मिलाकर पिलाया, जिसके बाद पीड़िता अपना होश खो बैठी.’


पुलिस ने कहा कि एक अन्य फुटेज में देखा गया कि आरोपियों ने पानी में कुछ डालकर पीड़िता को पिलाया है. बाद में आरोपी पीड़िता को टॉयलेट की तरफ ले जाते हैं और 2 घंटे टॉयलेट में रहते हैं. पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने अभी तक इसका ब्यौरा नहीं दिया है.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.