Saturday, 27 August 2022

कल्याण में सड़क पर आया 10 फुट का अजगर, खड़े हो गए लोग दूर हट कर, देखें VIDEO

मुंबई से सटे कल्याण शिल सड़क ट्रैफिक के लिहाज से काफी व्यस्त रहा करती है. इस सड़क पर हर वक्त ट्रैफिक जाम की समस्या दिखाई देती है. ऐसी व्यस्त सड़क पर अचानक एक बड़ा सा अजगर आ गया.सुन कर हैरान हो गए ना? आम तौर पर ऐसा ही होता है व्यस्त सड़क से जंगलों में रहने वाले जीव दूर ही रहा करते हैं. लेकिन यहां कभी सड़कों के दोनों किनारे घने जंगल थे, अब इंसानों के घर बनाने के लिए जंगलों के जीव बेघर हो गए हैं. ऐसा ही एक जीव अजगर भटकता हुआ सड़कों पर आ गया.


लोग चिल्लाने लगे कि, ‘देखो अजगर आ गया, अजगर आ गया’ कौन बताए उन्हें कि अजगर नहीं आ गया, हम उनके घर पर अतिक्रमण कर बैठे हैं. वो बेचारा तो कहीं नहीं गया, हम उसके घर पर धमक चुके हैं. तो शुक्रवार की रात को कल्याण के शिल सड़क पर जो अजगर आया वो 10 फुट लंबा और 13. 5 किलो वजनी था. अजगर जैसे ही सड़क पर दिखा, दोनों तरफ से लोग अपनी-अपनी जगह ठिठक कर खड़े हो गए. दोनों ही तरफ ट्रैफिक जाम हो गया.


जानिए तब क्या हुआ जब अजगर को पकड़ने सर्पमित्र आए

सर्प मित्र को तुरंत कॉल किया गया. सूचना मिलते ही सर्पमित्र घटनास्थल पर पहुंचे. थोड़ी ही देर की मशक्कत के बाद वे अजगर को पकड़ने में कामयाब हो गए. तब तक सड़क के दोनों ही ओर अजगर को देखने के लिए भीड़ जमा हो गई. ट्रैफिक और भी ज्यादा जाम हो गया. लेकिन एक अच्छी बात यह हुई कि अजगर के रेस्क्यू का काम हो गया. इस दौरान वहां खड़े लोग अपने-अपने मोबाइल से अजगर को शूट करने लगे. साथ ही अजगर पर चर्चाएं भी खूब करने लगे.


ऐसे जाम निकल गया- लोग गए अपने घर, अजगर भी अपने घर गया

लोग सांप को देख रहे थे, सांप लोगों को देख रहा था. थोड़ी देर तक यह चलता रहा. फिर अजगर को पकड़ कर सर्पमित्रों ने वन विभाग की मदद से अजगर को जंगल में छोड़ दिया. इसके बाद धीरे-धीरे लोग भी अपनी-अपनी गाड़ियों से आगे की ओर बढ़े और ट्रैफिक जाम कम होने लगा. कल्याण शिल रोड के मानपाडा के हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के पास आया यह अजगर अपने घर गया और लोग भी अपने घर गए. सर्प मित्र पूर्वेश कोरी और राहुल जगन्नाथ का लोग धन्यवाद कर गए.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.