Wednesday, 3 August 2022

7 अगस्त को मुंबई-अहमदाबाद के बीच चलेगी पहली फ्लाइट, सबसे सस्ता होगा किराया

बिग बुल के नाम से मशहूर इनवेस्टर राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की एयरलाइन आकासा एयर (Akasa Air) ने अपनी कमर्शियल फ्लाइट्स (Commercial Flights) के लिए टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है. कंपनी की पहली उड़ान 7 अगस्त से मुंबई से अहमदाबाद (Mumbai to Ahmedabad) के बीच शुरू हो रही है. एयरलाइन इन दोनों शहरों के बीच हफ्ते में 28 फ्लाइट्स (Flights) शुरू कर चुकी है. कंपनी 13 अगस्त से बेंगलूरु और कोच्चि (Bangalore and Kochi) के बीच हर हफ्ते 28 फ्लाइट्स ऑपरेट करेगी. साथ ही 15 सितंबर से चेन्नई-मुंबई (Chennai-Mumbai) मार्ग पर उड़ानें शुरू कर रही है.


जल्द मिल रही ये सेवा 

Akasa Air कंपनी का कहना है कि मुंबई-अहमदाबाद (Mumbai-Ahmedabad) मार्ग पर 7 अगस्त को अपनी पहली कमर्शियल सर्विस (First Commercial Service) ऑपरेट करेगी. साथ ही 13 अगस्त और 19 अगस्त से बेंगलुरु-कोच्चि (Bangalore-Kochi) और बेंगलुरु-मुंबई (Bangalore-Mumbai) मार्गों पर सेवाएं शुरू करेगी.


2023 तक 18 विमान होंगे शामिल 

कंपनी का कहना है कि वह हर महीने 2 अतिरिक्त विमान जोड़ेगी और 2023 के अंत तक उसके बेड़े में 18 विमान शामिल हो जाएंगे. कंपनी को बोइंग से पहला विमान मिल चुका है. कंपनी का एयरलाइन कोड क्यूपी (QP) होगा. 


चेन्नई-मुंबई के बीच उड़ानें 15 सितंबर से 

एयरलाइन (Airline) का कहना है कि चेन्नई और मुंबई (Chennai to Mumbai) के बीच नई दैनिक उड़ानें 15 सितंबर, 2022 से शुरू होंगी. उसकी हर 12 महीने में 12 से 14 विमानों को अपने बेड़े में शामिल करने की योजना है. उसे अगले 5 साल में उसे बोइंग से 72 एयरक्राफ्ट मिलने हैं. आकासा एयर को 7 जुलाई को डीजीसीए (DGCA) से एयर ऑपरेटर का सर्टिफिकेट मिला था. 


ये होगा किराया 

आकासा एयर ने अहमदाबाद, बेंगलूरु, मुंबई और कोच्चि नेटवर्क के लिए टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है. मुंबई-अहमदाबाद (Mumbai-Ahmedabad) रूट पर एक तरफ का न्यूनतम किराया 3,948 रुपये होगा. इस रूट पर दूसरी एयरलाइंस का किराया 4,262 रुपये हैं.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.