Thursday, 4 August 2022

इंटरनेट यूजर्स के लिए बड़ी खबर, इसी महीने से मिलेगी आपको सुपरफास्ट स्पीड, ये कंपनी शुरू करेगी 5G सर्विस

नई दिल्ली: अगर आप एयरटेल (Airtel) यूजर्स हैं तो आपके लिए बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। क्योंकि आपको इस महीने के आखिर तक 5G इंटरनेट स्पीड मिलनी शुरू हो जाएगी। इस बात की जानकारी खुद एयरटेल कंपनी ने दी है। एयरटेल ने 5G सर्विस को शुरू करने के लिए नोकिया और सैमसंग को अपना नेटवर्क पार्टनर बनाया है। एयरटेल भारत में 5G सेवाओं को रोलआउट करने वाला पहला टेलीकॉम दिग्गज होगा। कंपनी का एरिक्सन और नोकिया के साथ लंबे समय से संबंध था लेकिन सैमसंग को हाल ही में लिस्ट में शामिल किया गया है। एयरटेल ने 5G स्पेक्ट्रम ऑक्शन में 900MHz, 1800MHz, 2100MHz, 3300MHz और 26GHz फ्रीक्वेंसी में 19867.8MHz स्पेक्ट्रम को अक्वायर किया गया है।


भारत में 5जी सेवाओं को शुरू करने के बारे में बात करते हुए, एयरटेल के एमडी और सीईओ गोपाल विट्टल ने कहा, “हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि एयरटेल अगस्त में 5जी सेवाओं को शुरू करेगा। इसके अलावा एयरटेल भारत की तीन दूरसंचार कंपनियों में 5जी नेटवर्क का परीक्षण करने वाली पहली कंपनी थी। इसने हैदराबाद में लाइव 4जी नेटवर्क पर भारत के पहले 5जी अनुभव का भी प्रदर्शन किया। जिसके बाद, एयरटेल ने भारत का पहला ग्रामीण 5G परीक्षण भी किया।


खबरों की मानें तो शुरुआती फेज में एयरटेल अपनी 5G सर्विस को बड़े मेट्रो शहर में शुरू कर सकता है। एक रिपोर्ट के अनुसार एयरटेल की 5G सर्विस को सबसे पहले दिल्ली, मुंबई, कोलकाता जैसे दूसरे बड़े शहरों के यूजर्स इस्तेमाल कर सकेंगे।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.