Monday, 1 August 2022

'संजय भाई जेल आ रहे हो तो मेरे लिए 4 कच्छे ले आना..', नवाब मलिक का ट्वीट वायरल, जानिए सच

मुंबई: शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रविवार (31 जुलाई 2022) रात को पात्रा चॉल घोटाले में अरेस्ट कर लिया है। राउत की गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद NCP नेता नवाब मलिक के नाम से एक ट्वीट का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा। इसमें नवाब मलिक ने संजय राउत से अपने लिए कच्छे (Underwear) लेकर जेल आने की गुहार लगाई हैं। उद्धव सरकार में मंत्री रहे नवाब मलिक के नाम से वायरल हो रहे ट्वीट के स्क्रीनशॉट में लिखा है कि, 'भाई संजय राउत अगर आर्थर रोड जेल आ रहे हो तो, मेरे लिए जॉकी के XXL साइज के चार कच्छे ले आना।' इस स्क्रीनशॉट में तारीख 31 जुलाई 2022 और वक़्त शाम के 7:50 मिनट दिख रहा है।


जब इस ट्वीट की सच्चाई पता लगाने के लिए नवाब मलिक का ट्विटर हैंडल चेक किया तो ये ट्वीट कहीं नहीं मिला। यह भी बता दें कि मलिक पिछले कुछ दिनों से जेल में हैं। इस दौरान शायद उन्हें अपना फोन का उपयोग करने की भी अनुमति भी नहीं है। ऐसे में NCP नेता द्वारा ट्वीट कर संजय राउत से ऐसा आग्रह किया जाना संभव नहीं दिखता। बता दें कि नवाब मलिक के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से अंतिम ट्वीट 23 फरवरी 2022 को हुआ था। इसी दिन नवाब मलिक को केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अरेस्ट किया था, इसके बाद से ही वे मुंबई की आर्थर रोड जेल में कैद हैं। ऐसे में यह स्क्रीनशॉट बिलकुल फर्जी है और एडिट करके फैलाया जा रहा है।


बता दें कि, नवाब मलिक पर दाऊद इब्राहिम के करीबी से संपत्ति खरीदने का इल्जाम है। इसके अलावा ED मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित मामले की भी मलिक के खिलाफ जाँच कर रही है। ED की टीम ने 23 फरवरी की सुबह नवाब मलिक के घर पर रेड मारी थी और फिर उन्हें अपने साथ ले आई थी। यहाँ पूछताछ के बाद उन्हें अरेस्ट कर लिया गया था। ये गिरफ्तारी ‘मनी लॉन्ड्रिंग मामले में और दाऊद से कनेक्शन’ पर चली 8 घंटे की पूछताछ के बाद की गई थी। वहीं, शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत को पात्रा चाल घोटाला मामले में उनकी कथित संलिप्तता के आरोप में 31 जुलाई को अरेस्ट किया गया था।


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.