Monday, 8 August 2022

सीकर में खाटूश्यामजी के मेले में भगदड़, 3 महिलाओं की मौत

राजस्थान के सीकर में खाटूश्यामजी के मेले में भगदड़ की खबर आ रही है. इसमें 3 महिलाओं की मौत हो गयी है. बताया जा रहा है कि सीकर के खाटू श्यामजी मंदिर में आज सुबह एक मासिक मेले के दौरान मची भगदड़ में तीन लोगों की मौत हो गयी है जबकि कई घायल हुए हैं. दो घायलों को जयपुर के अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. मौके पर पुलिस पहुंच गयी है.


सोमवार सुबह पांच बजे की घटना

न्यूज एजेंसी एएनआई ने घटनास्थल से कुछ तस्वीरें ट्वीट की हैं. बताया जा रहा है कि यह सब तब हुआ जब सोमवार सुबह पांच बजे मंदिर के प्रवेश द्वार खुले. इसके बाद भीड़ का दबाव बढ़ने की वजह से भगदड़ मच गया. इस दौरान कई महिला और पुरुष श्रद्धालु नीचे गिरते गये और उन्हें उठने का मौका ही नहीं मिल पाया. ठीक इसी दौरान तीन महिलाओं की मौत हो गयी.


पीएम मोदी ने घटना पर दुख जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि राजस्थान के सीकर में खाटू श्यामजी मंदिर परिसर में मची भगदड़ में लोगों की मौत की घटना बेहद दुखद है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मैं प्रार्थना करता हूं कि जो लोग घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हों.


मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना पर दुख जताया

राजस्थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा है कि सीकर में खाटूश्याम जी के मंदिर में भगदड़ होने से 3 दर्शनार्थी महिलाओं की मृत्यु बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है. मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें.


पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है

हिंदू कैलेंडर के अनुसार पवित्र दिन माने जाने वाले ‘ग्यारस' के मौके पर खाटू श्याम मंदिर के बाहर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए थे. मंदिर रात को बंद रहा और दर्शनार्थियों ने कतारें लगानी शुरू कर दी ताकि मंदिर के खुलते ही वे लोग दर्शन कर सकें. पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है ताकि घटना के बारे में और जानकारी जुटायी जा सके.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.