Friday, 29 July 2022

Maharashtra: सीएम शिंदे ने अधिकारियों को सड़क परियोजनाओं में तेजी लाने का दिए निर्देश, इस इलाके में युद्ध स्तर पर होना है काम

मुंबई महानगर क्षेत्र में, विशेष रूप से ठाणे में और उसके आसपास प्रमुख यातायात जाम का सामना कर रहे मोटर चालकों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है. दरअसल ऐसे लोगों की राहत के लिए, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने गुरुवार को अधिकारियों को एमएमआर (मुंबई महानगर क्षेत्र) में विभिन्न सड़क परियोजनाओं में तेजी लाने का निर्देश दिया और मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) को सड़क मरम्मत कार्यों को "युद्धस्तर" पर शुरू करने का निर्देश दिया.


सीएम शिंदे ने दिए ये निर्देश


सीएम शिंदे ने गुरुवार को एमएमआर में बुनियादी ढांचे के विकास कार्यों की समीक्षा के लिए जिला कलेक्टरों, एमएमआरडीए आयुक्त और मुंबई के नागरिक प्रमुखों और एमएमआर के साथ एक बैठक बुलाई थी. शिंदे ने प्रस्तावित परियोजनाओं की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करने के लिए एमएमआरडीए को निर्देश दिया, जो मुंबई और उसके पड़ोसी शहरों में कुछ बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का काम कर रही है. उन्होंने अधिकारियों को पालघर में सड़कों को चौड़ा करने और शिलाफाटा-कल्याण-भिवंडी सड़क के लिए भूमि अधिग्रहण के लंबित मुआवजे के मुद्दे को निपटाने के भी निर्देश दिए.


पालघर जिले की सड़कों को भी चौड़ा करने की हुई चर्चा


शिंदे ने अधिकारियों से वसई-विरार मल्टी-मोडल कॉरिडोर पर काम में तेजी लाने को कहा, जिससे भिवंडी-कल्याण-डोंबिवली-उलहासनगर में यातायात की भीड़ कम होगी और उस क्षेत्र में विकास को भी बढ़ावा मिलेगा. एक अधिकारी ने कहा, "बैठक में मुख्यमंत्री ने पालघर जिले में सड़कों के चौड़ीकरण और आंतरिक संचार सुविधाओं के विकास पर विशेष जोर दिया, जिससे आदिवासी जिले में उद्योग और व्यापार को बढ़ावा मिलेगा."

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.