Tuesday, 19 July 2022

वेस्टइंडीज दौरे पर Rishabh Pant की जगह उतरेगा 24 साल का ये प्लेयर, मिलेगी विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी

India vs West Indies: वेस्टइंडीज दौरे के लिए स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को आराम दिया गया है. पंत बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे थे. उनके पास वह काबिलियत है कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकें. विंडीज दौरे पर टीम इंडिया की कमान शिखर धवन के हाथों में है. ऐसे में वह एक स्टार प्लेयर को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दे सकते हैं. ये खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग में माहिर है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 


पंत की जगह उतरेगा ये प्लेयर 


वेस्टइंडीज दौरे पर ऋषभ पंत की जगह ईशान किशन उतर सकते हैं. ईशान किशन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनके बल्ले से खूब रन निकल रहे हैं. ईशान किशन जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. ईशान किशन ने भारत के लिए तीन वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 88 रन बनाए हैं. सेलेक्टर्स ने उन्हें उतने मौके नहीं दिए, जितने ऋषभ पंत को दिए, लेकिन ईशान किशन के पास अपार प्रतिभा है. 


शिखर धवन के बन सकते हैं ओपनिंग पार्टनर 


वेस्टइंडीज सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में ईशान किशन स्टार शिखर धवन के साथ ओपनिंग करने उतर सकते हैं. ईशान हमेशा से ही टीम इंडिया को धमाकेदार शुरुआत दिलाने के लिए फेमस हैं और वह बड़े स्तर के खिलाड़ी हैं. ईशान किशन (Ishan Kishan) ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी भी है. विदेशी पिचों पर हमेशा से ही ईशान का बल्ला जमकर बोला है. 


मिलेगी विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी


ईशान किशन एक साथ ओपनिंग और विकेटकीपर की समस्या सुलझा सकते हैं. वह भारत के स्टार विकेटकीपर्स में शुमार हैं. वह बिल्कुल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की तरह ही गेंदों को हिट करते हैं. उन्होंने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की तरफ से ओपनिंग की है. वहीं, टी20 वर्ल्ड 2021 में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ भी कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने उनसे रोहित शर्मा की जगह ओपनिंग कराई थी.


मेगा ऑक्शन में बिके सबसे महंगे


आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) में ईशान किशन पर 15 करोड़ 25 लाख की बोली लगी है. उन्हें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने वापस अपने खेमे में शामिल किया है. ईशान ने मुंबई इंडियंस के लिए कई आतिशी पारियां खेली हैं. ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी. 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.