Tuesday, 19 July 2022

Railway News: गुजरात के दाहोद में मालगाड़ी पलटने का असर दिल्ली-मुंबई रूट पर, बुधवार को भी कई ट्रेनें रहेंगी निरस्त

नई दिल्ली: Indian Railway News: गुजरात के दाहोद में मालगाड़ी पलट जाने से मुंबई से दिल्ली के बीच रेल सेवा बाधित हुई है। कई ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं। कई ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किया गया है। इसका असर दिल्ली-एनसीआर समेत अन्य राज्यों के लोगों पर भी पड़ रहा है। बुधवार को भी दिल्ली से गुजरात के बीच चलने वाली ट्रेनों पर इसका असर साफतौर पर दिखाई देगी।  


मिली जानकारी के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली से मुंबई आने जाने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। मुंबई से ट्रेनें नहीं आने के कारण मंगलवार को हजरत निजामुद्दीन-मुंबई सेंट्रल अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस, नई दिल्ली-मुंबई सेंट्रल दुरंतो एक्सप्रेस नहीं चलेगी।


सोमवार को रद कर दी गईं ट्रेनें


मुंबई सेंट्रल-हजर निजामुद्दीन अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस, बांद्रा ट्रर्मिनल-अमृतसर पश्चिम एक्सप्रेस, मुंबई सेंट्रल-अमृतसर गोल्डन टैंपल मेल, मडगांव-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस, मुंबई सेंट्रल नई दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस, बांद्रा टर्मिनल-हरिद्वार देहरादून एक्सप्रेस, अहमदाबाद-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस, हजरत निजामुद्दीन-एकता नगर केवडि़या एक्सप्रेस।


सोमवार को चलने वाली बांद्रा टर्मिनल- श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा स्वराज एक्सप्रेस, योगनगरी ऋषिकेश-कुचुवेल्ली एक्सप्रेस, मडगांव-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस और मुंबई सेंट्रल-नई दिल्ली राजधानी के मार्ग में बदलाव किया गया है।


बुधवार को रद रहने वाली ट्रेनें


अमृतसर-मुंबई गोल्डन टैंपल मेल (Amritsar-Mumbai Golden Temple Mail)

अमृतसर-मुंबई सेंट्रल पश्चिम एक्सप्रेस (Amritsar-Mumbai Central Paschim Express)

हरिद्वार-बांद्रा टर्मिनल देहरादून एक्सप्रेस  (Haridwar-Bandra Terminal Dehradun Express) 

बयाना रेलवे स्टेशन पर ठहरेगी नंदा देवी एक्सप्रेस


उधर, यात्रियों की सुविधा के लिए कोटा-देहरादून नंदा देवी एक्सप्रेस को बयाना रेलवे स्टेशन पर ठहराव देने का फैसला किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि छह माह के लिए इस स्टेशन ट्रेन का ठहराव होगा। छह माह बाद रेल प्रशासन के इस फैसले की समीक्षा की जाएगी। उसके अनुसार आगे निर्णय लिया जाएगा। कोटा से चलने वाली ट्रेन शाम 08.29 बजे और वापसी दिशा में देहरादून से चलकर सुबह 07.09 बजे बयाना पहुंचेगी। इस स्टेशन पर एक मिनट का ठहराव होगा, जिससे यात्रियों का थोड़ी राहत मिलेगी। 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.