Friday, 15 July 2022

New Delhi: Ola और UBER बुक करने में आती है परेशानी? ये हैं कैब बुकिंग के बेस्ट ऑप्शन

नई दिल्ली: Ola और UBER जैसी कैब सर्विस इस्तेमाल करने वाले लोगों को इन दिनों कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इन ऐप्स पर लंबी वेटिंग, खराब सर्विस, ज्यादा किराया और कम दूरी के लिए कैब नहीं मिलने की समस्या काफी बढ़ गई है. इसके अलावा कई बार ड्राइवर भी अपनी तरफ से राइड कैंसिल कर देते हैं.


अगर आप भी अपनी भाग-दौड़ भरी लाइफ में यात्रा करने के लिए कैब लेना पसंद करते हैं और इन परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो यहां आपको Ola और UBER के ऑप्शन बताने जा रहे हैं. इन ऐप्स पर आप आसानी से कैब बुक कर सकते हैं.


Rapido Bike Taxi

रैपिडो साल 2015 में शुरू की गई एक समय बचाने वाली पहल है. यह अन्य सभी प्लेटफार्मों से थोड़ा अलग है. रैपिडो भारत का पहला और सबसे तेजी से बढ़ने वाला बाइक टैक्सी ऐप है. यह 100 से अधिक शहरों में संचालित होता है.


Mega Cabs

यह टैक्सी सेवा साल 2001 में शुरू हुई थी. यह भारत में सबसे तेजी से बढ़ने वाली टैक्सी सेवाओं में से एक है. यह कंपनी दिल्ली, कोलकाता, चंडीगढ़, अमृतसर, बेंगलुरु और अन्य शहरों में अपनी सेवाएं प्रदान करती है. कंपनी सस्ती दरों पर आउटस्टेशन सेवाएं भी प्रदान करती है.


Savaari Car Rentals

लोकल और आउटस्टेशन सेवाओं के लिए, सावरी कार रेंटल अच्छे टैक्सी बुकिंग ऐप में से एक है. वर्तमान में ऐप लगभग सभी प्रमुख शहरों में 50 हजार से अधिक वाहनों के साथ काम करता है.


UBER

यह ऐप यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले ऐप में से एक है. यह देश में प्रमुख कैब कंपनियों में से एक है. यह साल 2013 में शुरू हुई थी. फिलहाल कंपनी दिल्ली, चेन्नई, मुंबई, पुणे, बैंगलोर और अन्य सभी प्रमुख शहरों में सेवाएं दे रही है. उबर भारत में ओला कैब के लिए प्रमुख प्रतियोगी है.


Ola

ओला कैब्स भारत में टॉप रेटेड टैक्सी बुकिंग ऐप में से एक है जो मुंबई, पुणे, बैंगलोर, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता और सभी प्रमुख शहरों सहित हर बड़े शहर में सेवा प्रदान करती है. यह साल 2010 में भाविश अग्रवाल और अंकित भाटी द्वारा शुरू किया गया था. भारत में यह कैब सेवा वर्तमान में 5 करोड़ से ज्यादा यूजर्स को सेवा प्रदान करती है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.