Monday, 11 July 2022

Mumbai: पहले विधायक गए, फिर पार्षदों ने छोड़ा, अब सांसद भी देंगे उद्धव ठाकरे को झटका !

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मातोश्री में पार्टी के सांसदों की बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में महज 10 सांसद शामिल हुए हैं। बता दें कि लोकसभा में शिवसेन के कुल 19 सांसद हैं। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विधायकों की बगावत के बाद से कयास लग रहे हैं कि शिवसेना के कुछ सांसद भी जल्द ही बगावत कर सकते हैं। इस पहले भी कुछ सांसदों ने उद्धव ठाकरे को एकनाथ गुट से सुलह करने की सलाह दी थी। 

बताया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे की इस बैठक में गजानन कीर्तिकर, अरविंद सावंत, विनायक राउत, हेमंत गोडसे, धैर्यशील माने और राहुल शेवाले सहित 10 सांसद शामिल हुए हैं। बाकी सांसद अभी बैठक में नहीं पहुंचे हैं। दरअसल, एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के बागी विधायकों के दम पर भाजपा के सहयोग से सरकार बना ली है। शिंदे को शिवसेना के 40 MLA और 10 निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है। इसके बाद से मीडिया में लगातार खबरें आ रही हैं कि शिवसेना के कुछ सांसद बगावत कर सकते हैं। इनमें एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे, भावना गवली जैसे नाम शामिल हैं। यही नहीं मातोश्री में हुई शिवसेना सांसदों की पिछली बैठक में भी कुछ वरिष्ठ नेताओं ने उद्धव ठाकरे को एकनाथ शिंदे से सुलह करने की हिदायत दी थी। 

 

बता दें कि, महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार गिरने के बाद से शिवसेना के नेताओं का एकनाथ गुट में शामिल होने का सिलसिला चल पड़ा है। बीते दिनों ठाणे नगर निगम के 67 शिवसेना पार्षदों में से 66 ने एकनाथ शिंदे को समर्थन दे दिया था। इसके बाद नवी मुंबई और कल्याण डोंबिवली महानगरपालिका में भी शिवसेना के पूर्व पार्षद भी एकनाथ गुट में चले गए थे।  

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.