Saturday, 9 July 2022

Mumbai : ट्रांस हार्बर रूट पर लोकल सेवा ठप! कोपरखैरने स्टेशन के पास हुई बड़ी तकनीकी समस्या

Mumbai : मुंबई में बारिश से आज (शनिवार) राहत मिली तो तकनीकी समस्या ने मुंबईकरों की दिक्कत बढ़ा दी है। ताजा जानकारी के मुताबिक, शहर के उपनगरीय इलाके की महत्वपूर्ण ट्रांस हार्बर लाइन ठप पड़ गई है। जिस वजह से स्टेशनों पर सैकड़ों यात्री फंस गए है। फ़िलहाल रेलवे के अफसर व इंजिनियर तकनीकी समस्या को दूर करने के काम में लगे हुए है।


जानकारी के मुताबिक नवी मुंबई के कोपरखैरने स्टेशन (Koparkhairane Station) के पास लोकल ट्रेन को बिजली आपूर्ति करने वाले ओवरहेड (OHE) तार में फाल्ट हो गया है। मध्य रेलवे की मुंबई की ट्रांस हार्बर लाइन ठाणे से पनवेल और वाशी के बीच चलती है, जहां प्रतिदिन हजारों लोग लोकल ट्रेनों से अपने गंतव्य तक पहुँचते है।


मध्य रेलवे (सीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने बताया कि तकनीकी समस्या के कारण ट्रांस हार्बर रूट पर फिलहाल लोकल ट्रेनें नहीं चल रही हैं। उन्होंने आज दोपहर में ट्वीट कर कहा “ट्रांस हार्बर लाइन पर कोपरखैरने स्टेशन के पास ओएचई तार में समस्या हुई है और यहां लोकल ट्रेनें अभी बंद हैं। इसे ठीक करने में रेल कर्मचारी जुटे हुए। ठाणे और नेरुल के बीच ट्रांस हार्बर ट्रेनें दोपहर 12.40 बजे से प्रभावित हुई हैं। 


मध्य रेलवे अपने उपनगरीय नेटवर्क पर ट्रेन सेवाओं में लगातार वृद्धि कर रहा है। इसके तहत मुंबई की ट्रांस हार्बर लाइन पर कई वातानुकूलित उपनगरीय ट्रेन सेवाओं की शुरुआत की गई। अमूमन बारिश के सीजन में इस लाइन पर लोकल ट्रेन सेवाएं प्रभावित होती है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.