Monday, 11 July 2022

Mumbai : पत्नी के डर से फाड़े पासपोर्ट के पेज और हो गया अरेस्ट

Mumbai : कहते हैं न इश्क और मुश्क छुपाए नहीं छुपते और ऐसा ही कुछ मुंबई (Mumbai) के एक व्यक्ति के साथ हुआ. पत्नी को बगैर बताए विदेश की यात्रा (Foreign Trip) पर गए इस आदमी ने अपनी इस यात्रा को पत्नी से छुपाने के लिए पासपोर्ट (Passport) के पेज फाड़ डाले, लेकिन बेचारे को क्या पता था कि सर मुंडाते ही उसके सिर पर ओले पड़ने वाले हैं. इस आदमी को पासपोर्ट के पेज फाड़ने के अपराध में गुरुवार को भारत लौटते ही मुंबई हवाई अड्डे (Mumbai Airport) पर आव्रजन अधिकारियों (Immigration Officials) ने धर दबोचा. मुंबई पुलिस के अधिकारी ने बताया कि इस व्यक्ति को भारतीय दंड संहिता (IPC) की धोखाधड़ी और जालसाजी की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है और आगे की जांच जारी है.


भारी पड़ गया प्रेमिका से मिलने विदेश जाना

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक मुंबई के 32 साल एक युवक अपनी प्रेमिका से मिलने विदेश गया था. वह अपनी पत्नी से इस विदेशी यात्रा को छुपाना चाहता था. इस विवाहेतर संबंधों को छुपाने के लिए उसे विदेशी यात्रा के सबूत भी मिटाने थे, इसलिए उसने अपने पासपोर्ट के वो पन्ने फाड़ डाले जिसमें उसकी विदेशी यात्रा का जिक्र था.

हालांकि जैसे ही वह गुरुवार को मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचा वहां आव्रजन अधिकारियों ने देखा कि उसके पासपोर्ट से कुछ पन्ने गायब है. इन पन्नों पर उसकी लेटेस्ट जर्नी का वीजा स्टैंप (Visa Stamps) होना चाहिए था, लेकिन वो पन्ने पोसपोर्ट में थे ही नहीं. इस वजह से उसे गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि इस शख्स को यह जानकारी नहीं थी कि पासपोर्ट में छेड़खानी करना अपराध है.



पत्नी से बोला था झूठ

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह व्यक्ति कुछ दिन पहले ही अपनी प्रेमिका से मिलने विदेश गया था. पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने बताया कि वह पत्नी को यह बताकर गया था कि वह काम के सिलसिले में भारत में ही यात्रा कर रहा है. इस दौरान पत्नी को उस पर शक हो गया और उसने पति को फोन करने शुरू कर दिए. पति ने विदेश में होने की वजह से पत्नी के फोन नहीं उठाए. बाद में पति ने सोचा कि पासपोर्ट (Passport) के पन्ने फाड़कर वह अपनी पति से अपनी विदेश यात्रा छिपा लेगा, लेकिन उसे यही करना भारी पड़ गया.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.