Monday, 11 July 2022

Mumbai: मुंबई के इस स्टेशन पर मिलेगी यात्रियों को स्लीपिंग पॉड सर्विस, किसी होटल से कम नहीं ये सुविधा

Mumbai : यह खबर विशेष तौर पर उन लोगों के ल‍िए बेहद काम की है जो लोग  अक्‍सर एक शहर से दूसरे शहर की यात्रा करते रहते हैं। इस दौरान वे अपने काम के चलते होटल लेकर स्‍टे किया करते हैं। राजधानी मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल स्टेशन पर रेलवे की ओर से यात्रियों के लिए स्लीपिंग पॉड की सुव‍िधा शुरू की गई है। बता दें कि इसके पहले 17 नवंबर 2021 को पश्चिम रेलवे के मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए एक पॉड होटल शुरू किया गया था। जिसके बाद अब मुंबई में यह दूसरी स्लीपिंड पॉड सर्विस की सुविधा है।


स्लीपिंग पॉड के बारे में रेलवे की ओर से बताया गया है कि ये पहल आरामदायक और किफायती स्टे का विकल्प देने के लिए की गई है। बता दें कि इस स्‍लीप‍िंग पॉड की कुछ तस्‍वीरें रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर भी की हैं। आपको बता दें स्लीपिंग पॉड्स यात्रियों के रुकने के लिए छोटे कमरे की तरह होते हैं। इन्‍हें कैप्सूल होटल भी कहा जाता है।


ये है रेलवे के स्लीपिंग पॉड की खासियत

बता दें कि इन स्लीपिंग पॉड्स का किराया रेलवे स्‍टेशन पर मौजूद वेटिंग रूम की तुलना में कम होता है। उसके बावजूद यहां पर यात्रियों को उनकी जरूरत के हिसाब से सभी सुविधाएं मिल जाती है। इन एयर कंडीशनर रूम में ठहरने की सुव‍िधा के साथ अन्य कई सुविधाएं जैसे मोबाइल फोन की चार्जिंग, लॉकर रूम, इंटरकॉम, डीलक्स बाथरूम और टॉयलेट्स आदि की सुविधा भी सम्मिलित है।


रेलवे स्टेशन पर 40 स्लीपिंग पॉड की व्यवस्था

मिली जानकारी के अनुसार रेलवे की तरफ से नया स्लीपिंग पॉड होटल मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल की मेन लाइन पर वेटिंग रूम के पास खोला गया है। इस स्लीपिंग पॉड का नाम नमः स्लीपिंग पॉड है। रेलवे की तरफ से बताया गया है क‍ि सीएसएमटी पर मौजूद इस स्लीपिंग पॉड्स में फ‍िलहाल 40 स्लीपिंग पॉड्स मौजूद हैं। इनमें 30 सिंगल पॉड्स, 6 डबल पॉड्स और 4 फैमली पॉड्स की व्यवस्था की गई है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.