Saturday, 23 July 2022

Mumbai: टायलेट के बहाने पुलिस को चकमा देना चाहता था चोर, चलती ट्रेन से कूदा

मुंबई: मुंबई में कथित तौर पर चोरी करने के आरोप में उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किए गए एक व्यक्ति की शुक्रवार को महाराष्ट्र के मनमाड शहर के पास एक ट्रेन से कूदने के बाद मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि 30 वर्षीय संदिग्ध को शायद लगा कि ट्रेन की गति धीमी हो गई है जबकि ट्रेन की रफ्तार तेज थी।


पुलिस ने बताया कि तबरत रेनी उर्फ चिंके ने हाल ही में कांदिवली में एक नकली आभूषण की दुकान में सेंध लगाई और कुछ तांबे की प्लेटें चुरायी जिनकी कीमत लाखों में थी। इसके बाद वह उत्‍तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में अपने पैतृक स्थान पर जाकर छिप गया।


गुप्‍त सूचना पर हुई कार्रवाई


कांदिवली के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने चिंके के ठिकाने के बारे में एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई की। उन्होंने एपीआई सोहन कदम, कांस्टेबल जैतपकर और पुलिस नायक राउत और केसरकर की एक टीम बनाई और उसे 19 जुलाई को दरधावा गांव से गिरफ्तार किया।


चलती ट्रेन से नीचे कूदा चोर 


टीम और चिंके गुरुवार को लखनऊ-मुंबई पुष्पक एक्सप्रेस में सवार हुए। शुक्रवार की सुबह करीब पांच बजे जब ट्रेन मनमाड के पास आ रही थी तो चिंके ने शौचालय जाने की गुजारिश की। चिंके के साथ एक कांस्‍टेबल भी था। जब वो उसे लेकर कोच के दरवाजे तक गया तो वह चलती ट्रेन से नीचे कूद गया। अधिकारी ने बताया कि "ऐसा लगता है कि उसे नहीं पता था कि ट्रेन बहुत अच्छी गति से चल रही थी।"


जोन 11 के डीसीपी विशाल ठाकुर ने कहा कि पुलिस ने ट्रेन को रुकवाया। नीचे देखा तो चिंके ट्रैक पर पड़ा हुआ था। “टीम आरोपी को नासिक स्थित अस्पताल ले गई जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। उसके सिर, हाथ और पैर में गंभीर चोटें आई थी।"


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.