Thursday, 14 July 2022

Mumbai : द्रौपदी मुर्मू का मुंबई दौरा, शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे से हो सकती है मुलाकात

Presidential Election 2022 : राष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) के मुंबई (Mumbai) दौरे को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े मातोश्री संपर्क में हैं. हालंकि द्रौपदी मुर्मू के मतोश्री जाने की संभावना कम है. द्रौपदी मुर्मू और उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की मतोश्री से बाहर बैठक हो सकती है. वहीं कई शिवसेना सांसद भी मुर्मू से मुलाकात कर सकते हैं. देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) लगातार शिवसेना के सांसदों के संपर्क में बने हुए हैं.


गौरतलब है कि शिवसेना (Shiv Sena) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार (12 जुलाई) को कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगी. ठाकरे ने कहा कि शिवसेना बिना किसी दबाव के मुर्मू को समर्थन देने की घोषणा कर रही है.


शिवसेना प्रमुख ने कहा, ‘‘मेरी पार्टी के आदिवासी नेताओं ने मुझसे कहा कि यह पहली बार है कि किसी आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनने का मौका मिल रहा है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘दरअसल, वर्तमान राजनीतिक माहौल को देखते हुए, मुझे उनका समर्थन नहीं करना चाहिए था. लेकिन हम संकीर्ण मानसिकता वाले नहीं हैं.’


शिवसेना में बगावत से बदली तस्वीर

माना जा रहा था कि शिवसेना राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election 2022) में विपक्ष के उम्मदीवर यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) का समर्थन करेगी लेकिन पार्टी में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व में हुई बगावत ने तस्वीर बदल दी. सोमवार को उद्धव ठाकरे ने पार्टी सांसदों के साथ बैठक की. इस दौरान ज्यादातर सांसदों ने एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने की बात कही.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.