Friday, 15 July 2022

Mumbai : मैट्रीमोनियल साइट पर लड़कियों को धोखा देने वाला आरोपी गिरफ्तार, खुद को IPS बताकर ऐसे करता था ठगी

Mumbai : मुंबई के साकी नाका पुलिस ने एक 26 वर्षीय व्यक्ति को कथित तौर पर महिलाओं को ठगने के लिए वैवाहिक वेबसाइट पर एक IPS अधिकारी के रूप में एक नकली प्रोफ़ाइल बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया. पुलिस ने कहा कि आरोपी ने खुद को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी बताया और दावा किया कि उसके पिता एक सेवानिवृत्त सेना अधिकारी हैं, जिसके बाद वह शादी के लिए महिलाओं से संपर्क करता और उन्हें धोखा देकर भाग जाता.


गिरफ्तार आरोपी अभिजीत घडवे को बुधवार को घाटकोपर स्थित उसके आवास से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने कहा कि घड़वे ने अपने वैवाहिक प्रोफाइल में आईपीएस लोगो की तस्वीर भी पोस्ट की थी. उसने महिलाओं को धोखा देने के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी ऐसी ही तस्वीरें पोस्ट कीं. साकी नाका पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि नवंबर में, उसने एक वैवाहिक वेबसाइट पर एक 26 वर्षीय महिला से संपर्क किया. उसने उसे बताया कि वह एक आईपीएस अधिकारी है. उसने कहा कि उसके पिता एक पूर्व सेना के आदमी हैं, जबकि वह सतारा में एक स्ट्रॉबेरी फार्म चलाते हैं.


महिला को ऐसे हुआ शक

दोनों ने महीनों तक चैट की जिसके बाद घडवे ने दावा किया कि वह इंटरग्लोब एविएशन लिमिटेड कंपनी में एक प्रबंधन अधिकारी की नौकरी में उसकी मदद कर सकता है. इसके बाद, उसने 73,900 रुपये लिए जिसके बाद उसने उसे एक पहचान पत्र और एक डुप्लीकेट नियुक्ति पत्र दिया. बकौल द इंडियन एक्सप्रेस, एक अधिकारी ने कहा कि “बाद में, जब महिला को पता चला कि दस्तावेज नकली हैं, तो उसने पुलिस को मामले की सूचना दी. उसने हमें बताया कि वह और भी महिलाओं से मिली है, जिन्हें आरोपी ने इसी तरह के झांसे में फंसाया था” पुलिस ने तब आरोपी को घाटकोपर स्थित उसके आवास से खोजा और बुधवार को उसे गिरफ्तार कर लिया. उसे कोर्ट में पेश कर 15 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर लिया गया.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.