Monday, 11 July 2022

Mumbai: मुंबई में जून से अबतक कोरोना से हुई 58 मौतें, सबसे ज्यादा कोमोर्बिडिटी वाले मरीजों की गई जान

Mumbai : मुंबई में कोविड-19 (Covid-19) से हुई मौतों के लेकर चौंका देने वाली बात सामने आई है. दरअसल जून में कोरोना (Coronavirus) मृतकों में से 95 फसीदी में एक या इससे ज्यादा कोमॉर्बिडिटी (Comorbidites) थी. गौरतलब है कि जून से शहर में लगभग 60 कोरोनोवायरस मौतों के विश्लेषण के बाद ये बात सामने आई है. इससे पता चलता है कि स्वस्थ व्यक्तियों में कोरोना से मुट्ठी भर मौतें ही हुई हैं.


पिछले 40 दिनों में मुंबई में कोरोना से 19 मौतें हुई हैं

बता दें कि, शहर कोरोना के मामलों में एक लंबी खामोशी के बाद वृद्धि देखी गई और बाद में जून से मौतें हुईं. पिछले 40 दिनों में, मुंबई में 58 कोविड -19 मौतें दर्ज की गई हैं. सिविक डाटा से पता चलता है कि 58 मृतकों में से 43 (74%) सीनियर सिटीजन थे. उस आयु वर्ग के भीतर भी, 70-99 वर्ष के आयु वर्ग में काफी संख्या में मौतें दर्ज की गई.


कोरोना मरीजों में पाई जा रही कॉमन कोमॉर्बिडिटी क्या है

मरीजों में पाई जा रही कॉमन कोमॉर्बिडिटी हृदय रोग, क्रोनिक किडनी रोग, हाईपरटेंशन, डायबिटिज, एचआईवी, वह अन्य हैं. बारी मौतों में से सात 40 से कम आयु वर्ग में और आठ 40-60 वर्ष के बीच के मरीजों में हुई हैं. नौ महीने का एक बच्चा मरने वालों में सबसे कम उम्र का मरीज था. वहीं सिविड रिकॉर्ड के अनुसार, बच्चे को इस्केमिक हृदय रोग और डाउन सिंड्रोम था.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.