Saturday, 9 July 2022

Mumbai : मुंबई में सुबह से रुक-रुककर बारिश, अगले 48 घंटों के लिए रेड अलर्ट

मुंबई:  मुंबई में आज सुबह से रुक-रुककर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने मुम्बई और आसपास के इलाकों में अगले 48 घंटों के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं आज शाम 7 बजकर 15 मिनट पर हाईटाइड का अलर्ट भी जारी किया है। इस दौरान समंदर में 11 फीट उंची लहरें उठ सकती हैं। लोगों को समंदर से दूर रहने की सलाह दी गई है।मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मुंबई में और आसपास के इलाकों में भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना है। इस दौरान 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है। 


शुक्रवार को हुई हल्की बारिश

मुंबई के लोगों को लगातार चार दिन तक भारी बारिश के बाद शुक्रवार को बारिश से कुछ राहत मिली थी और आम जनजीवन फिर से पटरी पर फिर से लौटने लगा था। लेकिन एक बार फिर मौसम विभाग की ओर से जारी रेड अलर्ट ने लोगों की चिंताएं बढ़ा दी है। मुंबई और आसपास के इलाकों में सोमवार से हो रही भारी बारिश के बाद बृहस्पतिवार दोपहर से बारिश की तीव्रता कम होने लगी है। 


भारी बारिश के अलर्ट के बाद एनडीआरएफ की टीमें तैनात

देश की आर्थिक राजधानी मानी जाने वाली मुंबई और उसके पड़ोसी शहरों में शुक्रवार को हल्की बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रहे। दक्षिण मुंबई, इसके पूर्वी उपनगरों और पश्चिमी उपनगरों में शुक्रवार सुबह आठ बजे तक 24 घंटे की अवधि के दौरान क्रमशः 28.08 मिमी, 32. 64 मिमी और 51. 96 मिमी की औसत वर्षा दर्ज की गई। रेड अलर्ट के कारण एनडीआरएफ की पांच टीमों को मुंबई में तैनात किया गया और किसी भी घटना का सामना करने के लिए बीएमसी की टीमों को भी तैयार किया गया था। 


गढ़चिरौली में भारी बारिश

इंडिया टीवी रिपोर्टर नम्रता दुबे के मुताबिक गढ़चिरौली जिले में रात से भारी बारिश हो रही है। दक्षिणी गढ़चिरौली के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई। इस बारिश से नाले उफान पर हैं कई जगह आने-जाने के रास्ते बंद हो गए हैं।


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.