Thursday, 21 July 2022

Mumbai: मोबाइल में गेम खेलने के नाम पर बुजुर्ग के अकाउंट से उड़ा लिए 22 लाख रुपये, दो गिरफ्तार

Mumbai : मुंबई (Mumbai) के उपनगर इलाके से एक सावधान करने वाली घटना सामने आई है जहां पर ठगों ने पहले बेस्ट (BEST) से रिटायर हुए एक बुजुर्ग से गेम खेलने के बहाने मोबाइल (Mobile Phone) मांगा और फिर गेम खेलते खेलते उसके गूगल पे (Google Pay) से 22 लाख रुपये निकाल लिए. इस मामले में पुलिस (Police) ने दो लोगों को गिरफ़्तार किया है और आगे की जांच कर रही है.


DCP सोमनाथ घार्गे ने बताया की गोरेगांव ईस्ट में रहने वाले 68 साल के प्रकाश नाइक बेस्ट में सर्विस से रिटायर हुए और रिटायर होने के बाद उन्हें बेस्ट से 22 लाख रुपये मिले थे. पुलिस ने बताया की वे रिटायर होने के बाद दिंडोशी बस डिपो के पास अक्सर घूमने के लिए जाया करते थे. वहीं उनकी दो अज्ञात लड़कों से मुलाकात हो गयी और धीरे-धीरे दोनों पर नाइक को विश्वास भी होने लगा.


गेम खेलने के लिए मांगा मोबाइल


एक दिन दोनों ने नाइक से उनका मोबाइल मांगा और कहा कि उन्हें मोबाइल में गेम खेलना है. आरोपियों ने नाइक के मोबाइल में गूगल पे डाउन लोड किया और फिर दो महीने में धीरे-धीरे करके 22 लाख रुपए निकाल लिए. इस बात का उन्हें पता तब चला जब एक दिन नाइक बैंक में अपने अकाउंट की जानकारी लेने पहुंचे तो वो चौंक गए जब उन्हें पता चला की उनके खाते के 22 लाख रुपये गूगल पे के माध्यम से निकल चुके हैं.



आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार


नाइक इसके बाद दिंडोशी (Doshonshi) पुलिस स्टेशन (Police Station) पहुंचे और सारी जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी. पुलिस ने नाइक के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू की. जांच के दौरान पुलिस ने पैसे जिस खाते (Account) में गए उनसे पूछताछ की और 22 साल के शुभम तिवारी (Shubham Tiwari) और 28 साल के अमर गुप्ता (Amar Gupta) दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में दोनों ने बताया कि वो गूगल पे (Google Pay) के माध्यम से पैसे खुद के पास ट्रांसफ़र करते थे और पैसे डिडक्शन का जो मैसेज आता था उसे तुरंत डिलीट कर देते थे ताकि नाइक (Naik) को पता ना चले. इस मामले में पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर पता लगा रही है की इन्होंने अब तक कितने लोगों को इसी तरह से ठगा है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.