Monday, 18 July 2022

Moov, Fair& Lovely के ट्यूब्स में छिपाकर तस्करी कर रहा था सोने की छड़, कस्टम अधिकारियों ने यूं पकड़ा

Rajasthan : जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लगातार तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं. सीमा शुल्क अधिकारियों की चौकसी के चलते तस्करों की धरपकड़ तेज हो गई है. सोने की बढ़ती कीमतों के चलते इसकी तस्करी एक बार फिर चरम सीमा पर पहुंच चुकी है. सोने की तस्करी करने वाले तस्कर लगातार अलग-अलग तरीके आजमाकर तस्करी करने की कोशिश करते रहते हैं. ऐसे ही एक तस्करी का मामला जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से आया है जहां एक तस्कर कॉस्मेटिक ट्यूब में सोना छुपा कर लाया था. टेक्नोलॉजी और सीमा शुल्क अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया.


सोने की 7 छड़ें की तस्करी कर रहा था


सीमा शुल्क अधिकारी बीवी अटल ने बताया कि एक यात्री जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आज दोपहर मुंबई से एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआई 611 से जयपुर आया था. यात्री के चेकिंग बैग यानी मशीन में एक स्ट्रांग बैग की जांच करने पर कुछ गहरे रंग की धातु की तस्वीर दिखाई दी. पूछताछ करने पर कस्टम ने ऐसी किसी भी वस्तु को अपने पास रखने से इंकार किया.


उसे खोलने पर मूव ,फेयर एंड लवली और मसाज क्रीम की तीन अलग-अलग कॉस्मेटिक क्रीम ट्यूब में छुपाए हुए सोने की 7 छड़ें मिली. जिसका वजन 145.26 ग्राम और 99.50 शुद्धता था. जिसकी कीमत 7,50,994/- सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के प्रावधानों के तहत कस्टम ने वसूली और जब्ती की है। आगे की जांच जारी है।



तस्करी के समान को किया गया जब्त


सीमा शुल्क अधिकारी बीवी अटल ने बताया कि यात्री (पैक्स) मूल रूप से दोहा से मुम्बई 17.07.2022 को 2:55 सुबह बजे आया था. उसके बाद पैक्स ने मुंबई से जयपुर का सफर एयर इंडिया की फ्लाइट एआई 611 के जरिए जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचा. चेकिंग के दौरान यात्री के कब्जे से सोने की छड़ी मिली जिसे ने जब्त किया गया हैं.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.