Monday, 18 July 2022

पूर्व बसपा MLC महमूद अली मुंबई से हुआ गिरफ्तार, रिमांड पर लेगी सहारनपुर पुलिस

सहारनपुर: कई मामलों में वांछित चल रहे 25 हजार इनामी बसपा के पूर्व MLC महमूद अली को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. महमूद अली बसपा से पूर्व MLC एवम खनन माफिया हाजी इकबाल का भाई है. महमूद को उत्तर प्रदेश की सहारनपुर पुलिस ने महाराष्ट्र की नेरुल पुलिस की मदद से, नवी मुंबई के फ्लैट नंबर 601 साईं अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया है. महमूद अली पर धोखाधड़ी, दुष्कर्म, पास्को अवैध, खनन जैसे गम्भीर प्रकरण के आधा दर्जन मामले दर्ज हैं. महमूद को नवी मुंबई से शनिवार को गिरफ्तार किया है, जहां से उसे पुलिस आज सहारनपुर लेकर पहुंची है. महमूद को पुलिस पहले कोर्ट में पेश करेगी, जिसके बाद उसका मेडिकल कराकर उसको जेल भेजा जायेगा.


दरअसल, कई मामलों में फरार चल रहे BSP के पूर्व MLC एवं खनन माफिया हाजी इकबाल और उसके परिजनों के खिलाफ पुलिस का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. पुलिस हाजी इकबाल और उसके परिजनों पर ताबड़तोड़ कार्यवाई कर रही है. अभी कुछ दिन पूर्व ही इकबाल और उसके भाई महमूद के आलीशान मकानों को बुलडोज़र की कार्यवाई से ढहा दिया गया था. प्रशासन हाजी इकबाल की अभी तक 125 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क कर चुका है. वहीं हाजी के तीन बेटों सहित उसके कई साथियों की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है.


लुकआउट सर्कुलर जारी

जिसके बाद हाजी और उसके चौथे बेटे की तलाश जारी है. लगातार पुलिस द्वारा हो रही कार्यवाई से माफिया हाजी इकबाल की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. हालांकि गैंगस्टर एक्ट में इकबाल का एक बेटा फरार चल रहा है, और साथ ही पुलिस, 25 हजार इनामी खनन माफिया हाजी इक़बाल को भी लगातार तलाश कर रही है. पुलिस ने खनन माफिया के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करवाया हुआ है और उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. पुलिस ने उम्‍मीद जताई है कि जल्‍द ही हाजी इकबाल को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.


हाजी इकबाल पर 25 हजार का इनाम घोषित

पूरे मामले पर सहारनपुर एसएसपी विपिन ताड़ा ने बताया कि सहारनपुर के थाना मिर्ज़ापुर में धोखाधड़ी के मामले में 25 हजार के इनामी महमूद अली वांछित चल रहा था जिसको नवी मुंबई से सहारनपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर सहारनपुर लाया गया और आज उसे कोर्ट में पेश किया जा रहा, जिसके बाद कोर्ट के आदेशानुसार अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. एसएसपी ने बताया कि हाजी इकबाल पर भी 25 हजार का इनाम घोषित है जिसके पकड़ने के लिए भी दबिश दी जा रही है. वहीं पकड़े गये अभियुक्त महमूद के खिलाफ दुष्कर्म एवं अन्य आधा दर्जन मामले भी दर्ज हैं जिसके लिए आज पुलिस रिमांड पर लेने की कोशिश करेगी.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.