Saturday, 9 July 2022

Maharashtra: मुंबई लौटने पर मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा: सीएम एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिल्ली में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान सीएम शिंदे ने बताया कि मुंबई लौटने के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि महाराष्ट्र की नई सरकार जनता के लिए है.


इस दौरान एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमारी सरकार के पास बहुमत है. हमारे पक्ष में 164 विधायक हैं, जबकि विपक्ष के पास 99 विधायक हैं. महाराष्ट्र की नई सरकार जनता के लिए काम करेगी. मैंने शिवसेना-बीजेपी की सरकार इसलिए बनाई क्योंकि महाराष्ट्र की जनता ऐसा चाहती थी. यह जनता की इच्छा की सरकार है. सरकार को केंद्र सरकार से मदद मिलेगी. 


शिंदे ने अपने दिल्ली दौरे के दौरान सॉलिसिटर जनरल से भी मुलाकात की है. सीएम ने बताया कि इस दौरान मराठा आरक्षण को लेकर चर्चा की. शिंदे ने देवेंद्र फडणवीस सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि जब वो सीएम थे तो कई प्रोजेक्ट थे, जिन पर काम चल रहा था, उन सभी का काम जारी रखेंगे. इस दौरान शिंदे ने बताया कि उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास महाराष्ट्र के लिए एक विजन है. हम उनका भी आशीर्वाद लेंगे. 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.