Monday, 25 July 2022

Maharashtra: ठाणे में मुंबई-नासिक राजमार्ग पर गड्ढे से फंसकर गिरे मोटरसाइकिल सवार को डंपर ने कुचला

ठाणे:  महाराष्ट्र के ठाणे जिले में मुंबई-नासिक राजमार्ग पर गड्ढे में फंसकर एक मोटरसाइकिल सवार गिर गया। इसी दौरान पीछे से आ रहे एक डंपर ने उसे कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। हादसे के बाद डंपर चालक फरार हो गया। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


ठाणे में हुआ हादसा

कोनगांव थाने के वरिष्ठ निरीक्षक गणपत पिंगले ने बताया कि दुर्घटना शनिवार को भिवंडी के रजनोली नाका में उस समय हुई, जब बृजेश कुमार जायसवार ठाणे शहर की ओर जा रहे थे। मोटरसाइकिल गड्ढे में फंस गई और उसे चलाने वाला गिर गया। उन्होंने बताया कि जब गणपत गिर गया तो पीछे से आ रहे डंपर ने उसे कुचल दिया। हादके के बाद डंपर का चालक फरार हो गया। डंपर चालक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और मोटर वाहन अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।


सड़क पर गड्ढों को भरा जाए

उन्होंने कहा कि पुलिस ने महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम (एमएसआरडीसी) के सुरक्षा प्रबंधक सत्यजीत डांगे से संपर्क किया और यह सुनिश्चित किया कि सड़क पर गड्ढों को भरा जाए। भारी बारिश की वजह से सड़कों पर पानी भरने से गड्ढे हो जाने से वाहन चालकों और आने-जाने वाले लोगों को परेशानी होती है। अधिकांश हादसों की वजह गड्ढा बन रहे हैं। देश के अन्य राज्यों में भी गड्ढों की वजह से हादसों में इजाफा हुआ है। तेज रफ्तार भी हादसों की कारण है। 

गौरतलब है कि मार्च, 2020 में महाराष्ट्र में पुणे-मुंबई राजमार्ग पर रायगढ़ जिले में तेज रफ्तार ट्रक ने तीन बाइक पर जा रहे पांच लोगों को कुचल दिया, जिसमें चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी। दरअसल, ब्रेक फेल हो जाने के कारण ट्रक अनियंत्रित हो गया था। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल व्‍यकितयों को अस्‍पताल में भर्ती करवा दिया था।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.