Wednesday, 20 July 2022

Maharashtra : दुबई निवासी महिला ने शिवसेना सांसद पर लगाया रेप का आरोप, सीएम शिंदे से की यह अपील

दुबई निवासी 33 वर्षीय एक महिला ने शिवसेना सांसद राहुल शेवाले के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने का आग्रह किया है और आरोप लगाया है कि उन्होंने शादी का झांसा देकर उसके साथ रेप किया. महिला ने अपनी शिकायत महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को ट्वीट की. वहीं, शेवाले की पत्नी कामिनी ने अपने पति पर महिला द्वारा लगाए गए आरोप को खारिज किया और कहा कि यह 25 साल से अधिक समय से सामाजिक और राजनीतिक जीवन में सक्रिय उनके सांसद पति की छवि खराब करने के लिए "जानबूझकर की जा रही साजिश" है.


महिला ने ये आरोप लगाया


कपड़ा व्यवसाय से जुड़ी महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि मुंबई पुलिस ने इससे पहले उसका बयान दर्ज करने के बावजूद प्राथमिकी दर्ज नहीं की थी. मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि महिला ने आरोप लगाया है कि शेवाले 2020 से "भावनात्मक और मानसिक रूप से उसका शोषण" और उसके साथ रेप करते रहे हैं.


महिला ने आरोप लगाया कि शेवाले ने यह कहकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए कि उनके अपनी पत्नी के साथ संबंध तनावपूर्ण हैं. शिकायत में महिला ने आरोप लगाया कि शिंद ने उससे कहा कि उनका अपनी पत्नी से जल्द ही तलाक हो जाएगा और इसके बाद वह उससे (शिकायतकर्ता) शादी कर लेंगे.



दिल्ली के एमपी हाउस में रात के खाने के लिए आमंत्रित करते थे


महिला ने मंगलवार को पीटीआई-भाषा से फोन पर कहा, "जब भी मैं दुबई से आती थी, सांसद मुझे दिल्ली के एमपी हाउस में रात के खाने के लिए आमंत्रित करते थे. अक्टूबर 2021 में, मैंने इंस्टाग्राम पर अपना और शेवाले का एक वीडियो और फोटो पोस्ट किया था, जिसके बाद उन्होंने शारजाह में मेरे खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई और मुझे गिरफ्तार कर लिया गया. मैंने 78 दिन जेल में बिताए लेकिन बाद में मुझे बरी कर दिया गया."


मुंबई दौरे पर आई महिला ने दावा किया कि उसने इस साल अप्रैल में साकीनाका थाने में शेवाले के खिलाफ रेप की शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन आगे कोई कार्रवाई नहीं की गई.


मुख्यमंत्री से कार्रवाई का अनुरोध की


महिला ने कहा, "मुझे पता चला कि साकीनाका पुलिस ने शेवाले की शिकायत पर मेरे खिलाफ जबरन वसूली और भादंसं की अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. मैंने पुलिस को सभी सबूत प्रदान किए और राष्ट्रीय महिला आयोग से भी संपर्क किया. मैं मुख्यमंत्री से अनुरोध करती हूं कि शेवाले के खिलाफ कार्रवाई करें और पुलिस को उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दें."साकीनाका पुलिस ने 11 जुलाई को शेवाले द्वारा दायर आवेदन पर अंधेरी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत के निर्देश पर वसूली, धोखाधड़ी और मानहानि के आरोप में महिला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी.


सांसद 2020 में एक करीबी दोस्त के जरिए महिला से मिले थे


सांसद ने अपनी शिकायत में कहा था कि महिला ने अपने व्यवसाय के लिए वित्तीय सहायता मांगने के बहाने उनसे संपर्क किया था, लेकिन अंततः उन्हें बदनाम करने की धमकी देकर पैसे की उगाही करने लगी. उन्होंने कहा था कि महिला उन पर यह दबाव बनाने लगी कि वह अपनी पत्नी को तलाक देकर उससे शादी कर लें. शेवाले ने यह भी कहा कि वह फरवरी 2020 में एक करीबी दोस्त के जरिए महिला से मिले थे. सांसद की पत्नी कामिनी शेवाले ने अपने बयान में महिला के खिलाफ मुंबई के साकीनाका थाने में दर्ज प्राथमिकी का जिक्र किया.


सांसद ने कहा महिला धमकी दे रही थी


उन्होंने कहा, ‘‘महिला पिछले कुछ महीनों से मुझे और मेरे परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी दे रही थी. उसके खिलाफ कुछ महीने पहले शारजाह में एक गणमान्य व्यक्ति को बदनाम करने के इरादे से डराने-धमकाने का मामला भी दर्ज किया गया था और उसे लगभग 80 दिन के लिए जेल भी हुई थी. महिला की आपराधिक पारिवारिक पृष्ठभूमि है. उसका भाई दिल्ली की जेल में एक महिला से रेप और हत्या के मामले में सजा काट रहा है. यह सांसद राहुल शेवाले की राजनीतिक और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने की जानबूझकर की जा रही साजिश है.’’


इस बीच, शिंदे खेमे में आए शिवसेना के 12 लोकसभा सदस्यों ने मंगलवार को निचले सदन के अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की और विनायक राउत की जगह राहुल शेवाले को पार्टी का सदन का नेता नियुक्त करने का अनुरोध किया. बाद में, शिंदे ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद के निचले सदन में राहुल शेवाले को शिवसेना नेता के रूप में मान्यता दे दी है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.