Tuesday, 26 July 2022

Maharashtra: ठाणे से लापता होकर मुंबई पहुंची 9 साल की बच्ची को पुलिस ने 24 घंटे में ढूंढा, इस तरह मिला सुराग


महाराष्ट्र के ठाणे (Thane) से लापता नौ साल की बच्ची को 24 घंटे के भीतर पड़ोसी मुंबई के एक बाल देखभाल केंद्र में पुलिस ने ढूंढ निकाला और उसके माता-पिता से मिला दिया. शनिवार को ठाणे शहर के वागले एस्टेट इलाके में स्थित अपने घर के बाहर से लड़की उस समय लापता हो गई जब वह एक दुकान से कुछ खरीदने गई थी. पीटीआई के मुताबिक, उसके माता-पिता ने बाद में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. सहायक पुलिस आयुक्त (अपराध) सरदार पाटिल ने पीटीआई-भाषा को बताया कि पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 363 (अपहरण) के तहत मामला दर्ज किया है.


एनजीओ से मिली पुलिस को सूचना


ठाणे पुलिस की बाल संरक्षण इकाई ने यहां और मुंबई और आसपास के नवी मुंबई में सरकारी और निजी महिला एवं बाल देखभाल केंद्रों की तलाशी ली. अधिकारी ने बताया कि उन्हें यहां एक गैर सरकारी संगठन से सूचना मिली कि नौ साल की एक बच्ची हाल ही में मुंबई के माटुंगा में बच्चों के कल्याण के लिए काम कर रहे मानव सेवा संघ में रह रही है. उन्होंने कहा कि बाल संरक्षण इकाई ने मुंबई स्थित चाइल्ड केयर सेंटर से संपर्क किया और पता चला कि लड़की वहां रुकी हुई है.


वीडियो कॉल पर बच्ची की पुलिस ने करवाई पहचान


पुलिस टीम ने रविवार को यहां अपने कार्यालय में लड़की की मां को बुलाया. अधिकारी ने कहा कि उन्होंने मोबाइल वीडियो कॉल के जरिए उसे बच्चा दिखाया और महिला ने पुष्टि की कि लड़की उसकी बेटी है. उन्होंने कहा कि लड़की के खो जाने के बाद, वह एक लोकल ट्रेन में सवार हुई और मुंबई के दादर में उतरी, जहां रेलवे पुलिस ने उसे देखा और उसे चाइल्ड केयर सेंटर में रखा. बच्ची के माता-पिता ने बच्चे का पता लगाने के लिए पुलिस टीम को धन्यवाद दिया.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.