Monday, 11 July 2022

Jaipur: बैंकॉक की युवतियां 1.80 किलो सोना पहनकर एयरपोर्ट पहुंची:जयपुर के एक बड़े ज्वैलर के संपर्क में थी, कीमत 90.43 लाख

जयपुर : जयपुर एयरपोर्ट पर देर रात बैंकॉक की तीन लड़कियों को सोने की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया गया। इन युवतियों के पास से कुल 1.80 किलो सोना जब्त किया गया। जो करीब 90.43 लाख रुपए का है। तीनों लड़कियां इस सोने से लदी हुई थीं। जो गले और हाथ में पहने हुए थे।


कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बैंकॉक से कल रात जयपुर एयरपोर्ट पहुंची एयर एशिया की फ्लाईट 131 से तीन युवतियां गोल्ड लेकर आई थीं। संदेह होने पर इन युवतियों से पूछताछ की गई। इसके बाद तीनों युवतियों की जांच हुई तो तीनों ने हाथों में गोल्ड के कड़े और गले में चैन डाली हुई थी। जांच से बचने के लिए इन तीनों ने उसे कपड़ों से ढका हुआ है। जब गोल्ड को लेकर इन से पूछताछ की गई तो जवाब नहीं दिया। जिस पर टीम ने इन्हें गोल्ड तस्करी करने के मामले में गिरफ्तार किया। कल इन युवतियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पकड़े जाने पर बोली अंग्रेजी नहीं आती

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम के अधिकारियों ने जब युवतियों से पूछताछ करना शुरू किया तो उन्होने अंग्रेजी नहीं आना बताया। कुछ समय बाद ट्रांसलेटर को बुलाया गया। इन युवतियों ने उसे भी सही जवाब नहीं दिए।


पहले भी आ चुकीं जयपुर

जांच में सामने आया कि ये युवतियां पहले भी जयपुर में गोल्ड की सप्लाई कर चुकी हैं। ये किस के लिए गोल्ड लेकर आ रही थी। इसे लेकर कस्टम के अधिकारी युवतियों से पूछताछ कर रहे हैं। वहीं, जयपुर एयरपोर्ट के बाहर लगे सीसीटीवी भी खंगाले जा रहे हैं। पूर्व में जयपुर आने पर ये लड़कियां किसी होटल या फ्लैट में रुकी थी इस की भी जांच शुरू कर दी गई है।


जयपुर के एक बड़े ज्वैलर से संपर्क

जानकार सूत्रों की माने तो जयपुर के एक बड़े ज्वैलर से इन युवतियों का सम्पर्क होना सामने आया है। कल युवतियों को कोर्ट में पेश कर आगे की पूछताछ के लिए रिमांड पर भी लिया जा सकता है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.